logo

चौकीदारी : अवैध कोयला लदे वाहन पकड़ने वाले सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने एएमपीएल आउटसोर्सिंग माइंस का किया निरिक्षण

prakash.jpg

बाघमारा:
गिरिडीह सांसद चन्द्रप्रकाश चौधरी इन दिनों कोयला चोरी पर लगाम लगाने को लेकर चौकीदार की भूमिका निभा रहे हैं। जहां से भी कोयला चोरी की सूचना मिल रही है, समर्थकों के साथ जाते हैं और छापेमारी कर उक्त स्थल पर कार्रवाई की मांग करते हैं। इसी अभियान के तहत रविवार को सांसद बाघमारा पहुंचे। बाघमारा के बीसीसीएल एरिया 4 अंतर्गत एएमपीएल आउटसोर्सिंग माइंस का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि ऐसी सूचना मिल रही थी यहां अवैध कोयला खनन के दौरान लगातार हादसे हो रहे हैं। उसी को देखने आया हूं।

 


 

बीसीसीएल भी लापरवाह है
सांसद ने कहा कि लगातार अवैध कोयला कारोबार की सूचना मिल रही है, जहां लोग बड़ी संख्या में अप्रिय घटना के शिकार भी हो रहे हैं। इस कारोबार में स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता है और यही कारण है कि कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है। कोयला चोरी पर नकेल कसने को लेकर टास्क फोर्स के गठन पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि इस अवैध कारोबार के लिए राज्य सरकार का संरक्षण तो है ही, पर बीसीसीएल भी लापरवाह है।

 


पहले कहां की सांसद ने छापेमारी
21 जनवरी की रात सांसद महुआटाड के धनेर कोयलवरी में कोयला चोरी की सूचना मिलने के बाद अपने समर्थकों के साथ सांसद पहुंच गये थे। वहीं से जिला प्रशासन के अफसरों को फोन किया। कोयला लदी कई गाड़ियों को अपने समर्थकों की मदद से पकड़ा भी। वहीं 20 जनवरी सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने बेरमो कोयलांचल में चल रहे अवैध कोयले की काली खेल को लेकर सवाल उठाया था। बेरमो अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों से खुले आम कोयले की लूट का खुला खेल ने गति पकड़ ली है, उन्होंने अपने स्तर से पुलिस, प्रशासन के आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दी मगर जब कोई कार्रवाई होती नही दिखी और 20 जनवरी को शाम को जब उन्हें पुख्ता जानकारी प्राप्त हुई की पेटरवार थाना क्षेत्र के बूटनाडीह बी डी कॉलेज के समीप स्थित फैक्ट्री से बड़े पैमाने पर अवैध कोयले का खेप लेकर काफी संख्या में ट्रक निकलने वाली है। इस सूचना पर उन्होंने अपने सहयोगियों और अंगरक्षकों को साथ लेकर उक्त फैक्ट्री पर छापा मारा।