logo

गिरिडीह में धराए 9 साइबर क्रिमिनल, कॉल सेंटर की आड़ में करते थे ठगी

a70.jpeg

गिरिडीह:

साइबर क्राइम के खिलाफ गिरिडीह पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो मिनी कॉल सेंटर की आड़ में ठगी की वारदातों को अंजाम दिया करता था। पुलिस ने मामले में पंचबा थानाक्षेत्र के बोड़ो से 9 शातिरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरोह बिजली बिल भुगतान और गर्भवती महिलाओं से जुड़ी योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार बनाता था। पुलिस ने डिजिटल उपकरण भी जब्त किए हैं।

पुलिस ने गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार किया 
गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने बलदेव यादव नाम के शख्स के नवनिर्मित मकान में संचालित फर्जी कॉल सेंटर में छापा मारा। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 7 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। वहीं बैंक खाता उपलब्ध कराने और पैसों की निकासी करने वाले 2 शख्स को गिरफ्तार किया। कार्रवाई का नेतृत्व डीएसपी संदीप सुमन ने किया। 

पुलिस ने गिरोह के पास से 16 मोबाइल, 25 सिमकार्ड और 2 बाइक सहित अन्य आपत्तिजनक सामान जब्त किया है।

 

जामताड़ा पुलिस ने गिरोह के 1 शख्स को पकड़ा
2 दिन पहले जामताड़ा में भी ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया था जो बिजली बिल, क्रेडिट कार्ड और सरकारी योजनाओं का झांसा देकर लोगों को ठगी का शिकार बनाता था। गिरोह ने बकायदा अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कॉल सेंटर संचालित कर रखा था। पुलिस ने गिरोह के 3 लोगों को पकड़ा था।