logo

खेलकूद प्रतियोगिता में जीत के बाद जश्न मना रही थीं बच्चियां, दूसरे स्कूल की छात्राएं पीटने लगीं

ुोीप.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गढ़वा के बरडीहा प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें कस्तूरबा बालिका विद्यालय की छात्राओं का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। जिसके बाद वह जीत का जश्न मना रही थीं। जो प्लस टू हाईस्कूल की छात्राओं को नागवार गुजरा और दोनों स्कूल की छात्राओं के बीच मारपीट शुरू हो गई। जिसमें एक दर्जन छात्राएं घायल हो गईं। घायल छात्राओं को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना मंगलवार की है। जानकारी के अनुसार, बीआरसी कार्यालय की ओर से कस्तूरबा स्कूल और प्लस टू हाईस्कूल की छात्राओं के बीच खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जीत का जश्न मना रहीं कस्तूरबा की छात्राओं पर प्लस टू स्कूल की छात्राएं और उनके अभिभावकों ने हमला कर दिया। उससे छात्राएं घायल हो गईं। 

दीवार फांदकर कैंपस के अंदर गये अभिभावक 
कस्तूरबा विद्यालय की महिला गार्ड आशा देवी ने बताया कि कस्तूरबा की छात्राएं जीत के बाद जश्न मना रही थीं। कस्तूरबा की छात्राओं पर प्लस टू स्कूल की छात्राओं ने पहले हमला किया। विवाद बढ़ता देख महिला गार्ड सभी छात्राओं को कैंपस के अंदर ले गई। उसके बाद प्लस टू स्कूल की छात्राओं के अभिभावक कस्तूरबा स्कूल की दीवार फांद कैंपस के अंदर घुस गये और छात्राओं से मारपीट और पथराव करने लगे। घटना के बाद बीपीएम आरसी मुर्तजा ने बताया कि मारपीट की घटना की जानकारी थाने को दे दी गई है। उधर, सूचना पर बरडीहा बीडीओ राकेश सहाय रेफरल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि कस्तूरबा विद्यालय का सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। 


अभिभावकों पर भी छात्राओं से मारपीट का आरोप
गार्ड आशा देवी ने बताया कि बीआरसी की ओर से पास ही स्थित खेल मैदान में कबड्डी, लौंग जंप, दौड़ सहित अन्य खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने पर कस्तूरबा की छात्राएं जश्न मनाने लगी। यह प्लस टू स्कूल की छात्राओं को अच्छा नहीं लगा। उसके बाद दोनों स्कूल की छात्राओं में विवाद और धक्का मुक्की शुरू हो गया। इसके बाद छात्राओं के अभिभावकों ने स्कूल की दीवार फांदकर कैंपस के अंदर जाकर छात्राओं पर पथराव और मारपीट शुरू कर दी। उससे करीब एक दर्जन छात्राएं घायल हो गईं।