logo

गोड्डा DC ने सरकारी हॉस्पिटल में कराया पत्नी का प्रसव, पेश की नई मिसाल

godda_dc.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड की स्वास्थ्य व्यवस्था किसी से छुपी नहीं है। आए दिन आपको बदहाल व्यवस्था की खबर पढ़ने-सुनने को मिल जाती होगी। इस बीच गोड्डा डीसी जीशान कमर ने एक मिसाल पेश की है। DC ने अपनी पत्नी का प्रसव सरकारी हॉस्पिटल में कराया। सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था से अवगत होते हुए भी डीसी द्वारा उठाए इस कदम की लोग प्रशंसा कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार जीशान कमर की पत्नी ने बेटी को जन्म दिया है। फिलहाल दोनों स्वस्थ है।


कोई स्त्री रोग विशेषग्य नहीं थी मौजूद
मिली जानकारी के अनुसार जिस वक्त डीसी अपनी पत्नी को लेकर वहां पहुंचे थे, वहां एक डॉक्टर भी नहीं था। न ही कोई स्त्री रोग विशेषग्य मौजूद थे। जिसके बाद सिविल सर्जन डॉ.अनंत कुमार झा ने बाहर से दो महिला चिकित्सकों को बुलाया। जिसके बाद पूरी तैयारी कर सफल ऑपरेशन किया जा सका। डीसी की पत्नी लुबना कमर ने साढ़े 3 किलोग्राम के स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। बच्ची को देखभाल के लिए फिलहाल SNCU में निगरानी में रखा गया है। 

मैंने शुरू से ही सरकार अस्पताल में प्रसव कराने का मन बना रखा था
सफल प्रसव के बाद डीसी जीशान ने कहा कि मैंने शुरू से ही यहीं प्रसव कराने का मन बनाया था। आज सफल प्रसव कराकर बहुत खुश हूं।  हमारे जिले के सदर अस्पताल में सभी संसाधन उपलब्ध हैं ,लोग यहां आकर लाभ उठायें .वहीं चिकित्सकों की कमी पर भी कहा इससे सरकार को भी अवगत कराया गया है बहुत जल्द वो भी दूर हो जायेगा। बताते चलें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी गोड्डा के इस सरकारी अस्पताल में ऐसा हो चुका है। 3 साल यानि साल 2020 पहले डीसी किरण कुमार पाशी ने प्राइवेट अस्पताल ने जाकर सरकारी अस्पताल में ही अपना प्रसव करवाया था। किरण ने पुत्र को जन्म दिया था .उस वक्त भी उपायुक्त के प्रसव की चर्चा देश भर के मीडिया में खूब हुई थी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N