logo

ओडिशा में रांची के अभिषेक की मौत मामले पर राज्यपाल रघुवर दास ने लिया संज्ञान, बोले- दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी

ीोुपह3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
बीते दिनों ओडिशा के भुवनेश्वर में ITER कॉलेज में रांची के रविदास मोहल्ले के रहने वाले अभिषेक रवि की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई थी। कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि सीढ़ियों से गिरने के बाद मौत हुई थी जबकि अभिषेक के घरवालों ने से रैंगिग के बाद अनहोनी की आशंका जाहिर की  है। इस मामले में अभिषेक के पिता अनुप चंद्र ने ओड़िशा के राज्यपाल रघुवर दास को पत्र लिखकर मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया है। रघुवर दास की तरफ से मामले में संज्ञान ले लिया गया है। उन्होंने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मामले पर त्वरित और निष्पक्ष कार्रवाई करने को कहा है। 


क्या कहा राज्यपाल रघुवर दास ने
ओड़िशा के राज्यपाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस बाबत सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है। उन्होंने कहा है कि "झारखंड के बेटे और इंजीनियरिंग के होनहार छात्र अभिषेक रवि की पिछले दिनों भुवनेश्वर के कॉलेज में दुखद मृत्यु हो गई थी। उनके पिता अनुप चंद्र राम जी ने इस संबंध में मुझे पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई का आग्रह किया था। इस मामले को मैं व्यक्तिगत रूप से देख रहा हूं। मैंने मुख्य सचिव को पत्र भेजकर इस संबंध में त्वरित और निष्पक्ष कार्रवाई करने को कहा है। अनुप चंद्र राम जी को विश्वास दिलाता हूं कि मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी" 


सीएम हेमंत ने भी लिया संज्ञान 
बता दें कि इस मामले में पहले ही झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान ले लिया है। उन्होंने ओडिशा के सीएम को हाई लेवल जांच के लिए कहा है। बता दें कि रवि की मौत की खबर को द फॉलोअप ने आज ही प्रमुखता से प्रकाशित किया है। सीएम सोरेन ने ट्विट करते हुए कहा है कि, “माननीय मुख्यमंत्री मोहन चरण ओझा जी से आग्रह है कि रांची के अभिषेक रवि की ओडिशा के ITER कॉलेज में हुई संदेहास्पद मृत्यु की उच्चस्तरीय जांच करा दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराने की कृपा करें।“  

Tags - Raghuvar Das Abhishek of Ranchi Abhishek Ravi Ravidas Mohalla Bhubaneswar ITER