logo

Ranchi : होली मनाने घर नहीं जा पाएंगे लालू, अब जमानत याचिका पर 1 अप्रैल को होगी सुनवाई

lalu_dental4.jpg

रांचीः
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। सुबह तक संशय बना था कि वह होली मनाने घर जाएंगे या नहीं लेकिन यह क्लियर हो गया कि अब वह होली में रांची में ही रहेंगे। दरअसल इस मामले में अगली सुनवाई 1 अप्रैल को होनी है।  झारखंड हाईकोर्ट ने लोवर कोर्ट से रिपोर्ट की मांग है। इस मामले में 4 मार्च को सुनवाई हुई थी, लेकिन कुछ त्रुटियों के कारण अदालत ने फिर से याचिका दाखिल करने को कहा था। त्रुटियों वजह से उस दिन कोर्ट ने कोई फैसला नहीं सुनाया था। आज की तिथि निर्धारित की गई थी। मामले की सुनवाई जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में हुई है। 


कई बीमारियों से जूझ रहे हैं
लालू यादव के वकील देवर्षि मंडल के अनुसार लालू प्रसाद यादव अपनी आधी सजा जेल में काट चुके हैं। साथ ही वह 17 प्रकार की बीमारियों से जूझ रहे हैं। वह अदालत से लालू प्रसाद यादव को जमानत देने की गुहार लगा रहे हैं। 


स्वास्थ्य में हो रही गिरावट 
लालू यादव की तबियत भी दिन ब दिन खराब होती जा रही है। उनके खाने-पीने को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है, डॉक्टरों ने उनके मछली खाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। डॉक्टरों ने उन्हें संतुलित आहार लेने को कहा था लेकिन वह इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसका असर उनकी स्वास्थ्य पर हो रहा है।


प्रोटीन लेने पर मनाही  
डॉक्टरों ने लालू के प्रोटीन लेने से मनाही कर दिया है। डॉक्टरों ने यहां तक कह दिया है कि अगर प्रोटीन युक्त भोजन का सेवन बंद नहीं किया गया तो किडनी पूरी तरह डैमेज हो जाएगी। इसके बाद डॉक्टर भी कुछ नहीं कर पाएंगे। डॉक्टरों का कहना है कि लालू प्रसाद की किडनी फंक्शन में थोड़ी गिरावट हुई हैं। जांच में उनका क्रिएटिनीन लेवल 3.5 से बढ़कर 4.1 हो गया है। इलाज करने वाले डॉ विद्यापति ने बताया, 'किडनी की बीमारी फोर्थ स्टेज में लंबे समय से है। फिलहाल डायलिसिस की जरूरत नहीं है। क्रिएटिनीन के अलावा बीपी और शुगर की स्थिति सामान्य है। समय समय पर लगातार जांच की जा रही है।'