logo

कैश कांड : कांग्रेस विधायकों के दल-बदल मामले में स्पीकर कोर्ट में हुई सुनवाई, 8 सप्ताह का मांगा समय 

SPEKAR3.jpg

रांचीः

आज कांग्रेस के तीन निलंबित विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कश्यप के दलबदल मामले में आज सुनवाई हुई। स्पीकर कोर्ट में हुए सुनवाई के दौरान उनके वकील मौजूद थे। हालांकि तीनों विधायकों ने अपनी सफाई में कुछ भी नहीं कहा लेकिन उनके वकील ने 8 सप्ताह का वक्त मांगा है ताकि वह जवाब दे सकें। बता दें कि कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने अपने विधायकों के खिलाफ दल-बदल का आरोप लगाते हुए मामला स्पीकर कोर्ट में दर्ज कराय था। जिसपर आज विधानसभा न्यायाधिकरण में ऑनलाइन सुनवाई(hearing in mla cash case) हुई।


8 सप्ताह का मांगा गया समय
तीनों आरोपी विधायकों की ओर से अधिवक्ता इंद्रजीत सिन्हा और वादी आलमगीर आलम की ओर से उज्ज्वल आनंद ने अपना अपना पक्ष रखा। अधिवक्ता ने कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा कोलकाता से बाहर नहीं जाने के आदेश का हवाला देकर जवाब देने के लिए 8 सप्ताह के समय मांगा है। अधिवक्ता ने कहा कि वह मामले में जल्द से जल्द जवाब देना चाहते हैं परंतु बाध्यता है कि वह झारखंड नहीं लौट सकते। 


आज नहीं हो सका कोई निर्णय 
वादी पक्ष के अधिवक्ता उज्ज्वल आनंद ने विरोध किया कि जब ऑनलाइन तीनों विधायक उपस्थित हो सकते हैं तो जवाब क्यों नहीं दे सकते, इसमें क्या दिक्क्त है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद स्पीकर ने सुनवाई स्थगित कर दी। और कहा कि इस पर विचार कर अवगत करा दिया जाएगा।