logo

रांची : अमित अग्रवाल की तरफ से ED के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर कल सुनवाई

AMIT.jpg

रांचीः 

व्यवसायी अमित अग्रवाल ईडी के शिकंजे में है। उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन पर मुकदमा चलाने जाने को लेकर ED के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है। अमित अग्रवाल की तरफ से दर्ज याचिका पर मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित की अदालत में 17 अक्तूबर को सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में यह मामला संख्या 68 के रूप में सूचीबद्ध है। सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रंजीता रोहतगी ने रिट याचिका दायर की है।


राहत देने की मांग 
याचिका में अंतरिम राहत दिये जाने की मांग की गयी है। बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट में अमित अग्रवाल की कंपनी द्वारा शेल कंपनियों में निवेश से जुड़ी याचिका शिव शंकर शर्मा ने दायर की है। जिसमें अमित अग्रवाल समेत कई अन्य नेताओं के नाम हैं। ED ने व्यवसायी अमित अग्रवाल की रिमांड अवधि समाप्त होने पर शुक्रवार को ED के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में पेश किया था। ईडी (ED) की ओर से अमित अग्रवाल को रिमांड पर लेने के लिए कोई आग्रह नहीं किया गया। इसके बाद अमित अग्रवाल को ईडी ने होटवार जेल भेज दिया।


31 जुलाई को गिरफ्तार हुए थे 
व्यवसायी अमित अग्रवाल की शिकायत पर Kolkata Police  ने 31 जुलाई को झारखंड हाइ कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था। मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED की टीम ने व्यवसायी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद रिमांड पर लेकर छह दिनों तक उससे पूछताछ की गई थी।