logo

हेमंत सोरेन ने परिवार संग अजमेर दरगाह में लगाई हाजिरी, ख्वाजा गरीब नवाज पर चढ़ाई चादर

्ोीुोप.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
सीएम हेमंत सोरेन सोमवार को अपनी पत्नी, बच्चे और रिश्तेदारों के साथ ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी लगाने अजमेर पहुंचे। इससे पहले सोरेन सर्किट हाउस में गए, जहां दोपहर का भोजन करने और कुछ देर विश्राम के बाद वे विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए रवाना हुए। जहां उन्होंने मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश कर देश और प्रदेश में अमन चैन, भाईचारा और खुशहाली की दुआ मांगी। 


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सर्किट हाउस में मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि अजमेर में दरगाह शरीफ में वो पहले भी आते रहे हैं। सोरेन ने कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज से क्या मांगू, जो भी मिला है उन्हीं की बदौलत है और जो मिलेगा वह भी उन्हीं के कर्म से हैं। उन्होंने कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में देश और प्रदेश में लोगों के बीच भाईचारा कायम रहे और सभी की खुशहाली और उन्नति हो। 


केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह के बयान पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कृषि मंत्री शिवराज सिंह कुछ भी बोल सकते हैं। बातचीत में उनसे केंद्र सरकार के कामकाज के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि देश सब देख रहा है और उन्हें जवाब भी दे रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने के सवाल को उन्होंने टालते हुए कहा कि मैं अभी धार्मिक यात्रा पर आया हूं। इससे पहले सर्किट हाउस में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी उनका स्वागत किया। 

Tags - Hemant Soren Hemant Soren Ajmer Ajmer Dargah Hemant Khwaja Garib Nawaz