logo

विधानसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान, कहा- इस बार चुनाव जीते तो हर परिवार को देंगे 1-1 लाख 

ुपदेलो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को जमशेदपुर के उलियान में आयोजित झामुमोल के केंद्रीय अध्यक्ष रहे शहीद निर्मल महतो के शहादत दिवस पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद वह सभा स्थल पहुंचे और मंच से बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा है कि इस बार अगर चुनाव जीते तो झारखंड में हर परिवार को सरकार एक-एक लाख रुपये देगी। इसे लेकर फॉर्मूला तैयार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड के गरीब-गुरबा को मजबूत करने के लिए उनकी सरकार दिन-रात काम कर रही है। राज्य में अगली सरकार भी उनके गठबंधन की ही बनेगी। उन्होंने तय किया है कि अगली बार सरकार बनने के बाद राज्य के हर घर तक एक-एक लाख रुपये पहुंचाएंगे। 


बीजेपी को चुनौती देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हिम्मत है, तो कल चुनाव करा लें। परसों ये लोग साफ हो जायेंगे। राजनीति से इनका नाम-ओ-निशान मिट जायेगा। मुख्यमंत्री ने अपने 22 मिनट के भाषण में झारखंड सरकार की योजनाओं और जनहित में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। वहीं, केंद्र की मोदी सरकार और उनकी योजनाओं को जमकर कोसा। 


उलियान स्थित समाधि स्थल के पास मैदान में आयोजित जनसभा की शुरुआत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जोहार से की। कहा कि उनकी सरकार गरीब, पिछड़े, दलित के लिए दिन-रात इसलिए काम कर रही है, ताकि उन्हें समाज की मुख्यधारा से जल्द से जोड़ा जा सके। हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए उसके नेताओं ने साजिश कर उन्हें जेल भेजने का काम किया। झारखंड सरकार के पास राज्य के लोगों के लिए काफी योजनाएं हैं, जिन्हें जल्द ही धरातल पर उतारा जायेगा।