logo

हेमंत जी आपसे राज्य नहीं संभलेगा, गुरुजी को गद्दी सौंप दीजिएः रघुवर दास

raghubar_das1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
राज्य के गृह सचिव राजीव अरुण एक्का पर रविवार को भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने गंभीर आरोप लगाया है। जिसके बाद राज्य की सियासत गर्मा गई है। विपक्ष पूरी तरह से हेमंत सरकार पर हमलावर है। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास कल से ही हेमंत सरकार पर निशाना साध रहे हैं। आज सुबह भी उन्होंने ट्वीट कर हेमंत सोरेन सरकार को भ्रष्टाचारी बताया है। उन्होंने कहा है कि " देश में शायद पहली बार भ्रष्टाचार में सीधे CMO लिप्त है, CM तो पहले से आरोपी हैं। हेमंत जी आपसे राज्य नहीं संभलेगा। गुरुजी को गद्दी सौंप दें। वे 3 बार मुख्यमंत्री बने। आपने पुत्र का फर्ज नहीं निभाया, उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। एक बार उन्हें मुख्यमंत्री बनाकर टर्म पूरा करने दें"


किसी और को बना दें मुख्यमंत्री 
रघुवर दास ने किसा और को मुख्यमंत्री बनाने का सलाह दिया है। उन्होंने कहा है कि " यदि गुरुजी बीमार हैं तो अपने ही परिवार से अपने भाई या भाभी को मुख्यमंत्री बना दें।  परिवारवाद से निकली पार्टी से यह तो उम्मीद नहीं की जा सकती है कि दल के किसी दूसरे सक्षम नेता को यह सौभाग्य प्राप्त हो सके।" रघुवर दास के बाद सियासी गलियारों में कानाफूसी चालू हो गई है। रघुवर दास ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा है कि "झारखंड में है हिम्मतवाली सरकार! भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हेमंत सरकार के रोज नए कारनामे सामने आ रहे हैं।  पूरी सरकारी मशीनरी सिंडिकेट, कमीशनखोरी और अवैध वसूली में लगी हुई है। मुख्यमंत्री ने विधायक प्रतिनिधि को पकड़े जाने के बाद भी नहीं हटाया। अब इनसे कार्रवाई की उम्मीद बेकार है।"

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT

बढ़ सकती हैं मुश्किलें   

इधर राजीव अरुण एक्का की मुश्किलें बढ़ सकती है। बाबूलाल मरांडी के आरोप के बाद अब ईडी राजीव अरुण एक्का से इस प्रकरण में पूछताछ की तैयारी कर रहा है। हो सकता है जल्द ही ईडी राजीव अरुण एक्का को समन जारी करे। दलाल विशाल चौधरी के दफ्तर में बैठकर फाइलें निपटाने का वीडियो ईडी को उसके ठिकानों पर छापेमारी के दौरान मिला था। यह भी मालूम हो कि राजीव अरुण एक्का को उनके पद से हटाकर पंचायती राज विभाग का सचिव बना दिया गया है। बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री से अविलंब उनको हटाने की मांग की थी और सीबीआई जांच की भी मांग की है। रविवार को प्रेस कांफ्रेस कर उन्होंने इस वीडियो का सबके सामने उजागर किया और कहा कि उनके हाथों दो दिन पहले ही यह वीडियो लगा है। उन्होंने राजीव अरुण एक्का को भ्रष्टाचार में लिप्त बताया।