logo

अचानक ही होटवार जेल पहुंचे मुख्य न्यायाधीश, कहा -जो कमियां है उसके लिए जेल प्रशासन को भेजेंगे गाइडलाइन

पदूैोी.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय मिश्रा ने शुक्रवार को रांची के होटवार जेल का औचक निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि डालसा के अधिकारी के साथ चीफ जस्टिस अचानक रांची जेल पहुंचे थे। मुख्य न्यायाधीश ने लगभग एक घंटे तक रांची जेल का निरीक्षण किया। मुख्य न्यायाधीश संजय मिश्रा ने जेल के अंदर प्रवेश करने के बाद सबसे पहले जेल अस्पताल का निरीक्षण किया। जेल अस्पताल में कैदियों को जो सुविधाएं मिलनी चाहिए वह सब है या नहीं। कैदियों के इलाज को लेकर कई निर्देश मुख्य न्यायाधीश ने जेल अधिकारियों को दी। 


सही भोजन देने का आदेश 
चीफ जस्टिस ने कैदियों को सही भोजन देने का आदेश जेल प्रशासन को दिया है। न्यायाधीश ने जेल रसोई पैर का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने देखा कि कैदियों को मिलने वाला खाना साफ-सुथरा है या नहीं। निरीक्षण के दौरान जेल के अंदर बने महिला और पुरुष वार्ड को भी से खंगाला। खासकर महिला वार्ड को लेकर कई निर्देश जेल प्रशासन को दिया गया। 


रिपोर्ट जमा करना होगा
जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने बताया कि चीफ जस्टिस सरप्राइज विजिट पर आए थे। जहां उन्होंने जेल अस्पताल, जेल किचन और वार्डो का निरीक्षण किया। मुख्य न्यायाधीश ने बताया है कि निरीक्षण के दौरान जो कमियां पाई गई हैं उन्हें लेकर गाइडलाइंस जेल प्रशासन को भेजेंगे। उस गाइडलाइंस के आधार पर जेल की कमियों को दूर कर रिपोर्ट सबमिट करनी होगी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N