logo

निर्णय : JPSC मुख्य परीक्षा स्थगित, फिर से जारी किया जायेगा पीटी परीक्षा का परिणाम

75cf53c2-d5b4-4e4e-8bf8-df14b7ff96071.jpg

रांची: 

सातवीं जेपीएससी में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर दाखिल याचिका पर मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। याचिका पीटी परीक्षा के खिलाफ दायर की गई थी। गौरतलब है कि मंगलवार को जस्टिस रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की बेंच में सुनवाई हुई। सरकार ने अदालत को बताया को तीन सप्ताह में संसोधित परिणाम जारी किया जायेगा। अदालत ने 28 से 30 जनवरी तक प्रस्तावित मुख्य परीक्षा पर रोक लगा दी है। 

सयंम कुमार ने डाली थी याचिका
जानकारी मिली है कि पीटी परीक्षा का संसोधित परिणाम जारी होने के बाद मुख्य परीक्षा की तिथि तय की जायेगी। सरकार ने कहा कि पार्थी ने जो याचिका दायर की थी वो सही है। गौरतलब है कि संयम कुमार ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। सयंम की तरफ से अधिवक्ता अमृतांश वत्स ने जिरह की। याचिका में मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने की मांग की गई थी। इसमें एकलपीठ के आदेश के खिलाफ याचिका दायर की गई थी। एकलपीठ ने कुछ समय पहले मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। 

सोमवार को भी हुई थी सुनवाई
मामले में सोमवार को भी सुनवाई हुई थी। इसमें हाईकोर्ट ने सरकार से जेपीएससी पर विस्तृत रिपोर्ट सरकार से मांगी थी। पूछा था कि कैटेगरी के आधार पर कितनी सीटें हैं। कितने आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार पास हुये और कितने सामान्य श्रेणी के। परीक्षा में आरक्षण दिया गया या नहीं। यदि आरक्षण का प्रावधान है तो किस आधार पर दिया गया है। गौरतलब है कि कुछ अभ्यर्थी कोरोना का हवाला देकर मुख्य परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे थे। कुछ अभ्यर्थी गड़बड़ी का आरोप लगाकर परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे।