logo

झारखंड में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर स्कूल बंद रहेंगे, सरकारी ऑफिस में आधे दिन की छुट्टी

a1182.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर झारखंड सरकार ने इस दिन सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि सभी सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी दी जाए। सरकारी कार्यालय दोपहर ढाई बजे से खुलेंगे वहीं सरकारी स्कूलों में पूरे दिन छुट्टी रहेगी। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने भी 22 जनवरी को सभी सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एम्स (दिल्ली) में भी आधे दिन की छुट्टी रहेगी। 

22 जनवरी को यूपी में पूरे दिन छुट्टी रहेगी
बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर यूपी में छुट्टी की घोषणा की गई है। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी प्रदेश में छुट्टी की घोषणा की है। बता दें कि बीजेपी सांसद संजय सेठ ने हेमंत सोरेन सरकार को चिट्ठी लेकर 22 जनवरी को झारखंड में छुट्टी की घोषणा करने की मांग की थी। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने भी सरकार को पत्र लिखकर झारखंड में स्कूलों और सरकारी प्रतिष्ठानों में छुट्टी की घोषणा करने की मांग की थी। 

22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह
22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर व्यापक पैमाने पर तैयारी की जा रही है। न केवल अयोध्या बल्कि देशभर के सभी शहरों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। राजधानी रांची को भी भगवा पताकाओं से पाट दिया गया है। रांची के मेन रोड मे भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।