logo

झारखंड के एक IAS अफसर की पत्नी नाम पर खरीदी गयी जमीन पर चल रहा है अस्पताल, ED ने दी दबिश  

33.jpeg

द फोलोअप डेस्क

 रांचीः बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल की जमीन मामले में ईडी ने कड़ा कदम उठाया है। मिली खबर मुताबिक ईडी ने बड़गाई अंचल (रांची) से जमीन से संबंधित रिपोर्ट व अन्य दस्तावेज मंगवाये हैं। बता दें कि ये जमीन राज्य के एक आईएएस अधिकारी की पत्नी के नाम है। जिस पर बर्लिन अस्पताल चल रहा है। बर्लिन रांची के बरियातू रोड में स्थित है। अस्पताल की जमीन प्रीती कुमार के नाम से रजिस्टर्ड है। जो कि राज्य के एक चर्चित आईएएस अधिकारी की पत्नी हैं। पांच-छह डीड के माध्यम से ये जमीन खरीदी गयी है। जमीन की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक है। जानकारों का कहना है कि जांच आगे बढ़ने पर आईएएस अधिकारी पर आय से अधिक संपति का मामला दर्ज किया जा सकता है। 


अस्पताल के नाम पर काला धन सफेद करने कवायद 
गौरतलब है कि इससे पहले राज्य की एक और आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर इसी तरह का मामला दर्ज हो चुका है। पूजा सिंघल से जुड़ा मामला भी एक अस्पताल से संबंधित है। ईडी इन कार्रवाइयों के बाद ये कयास लगाये जा रहे हैं अस्पताल के नाम पर राज्य के प्रशासनिक अधिकारी और कतिपय नेता अपना काला धन सफेद करने में लगे हुए हैं। इस मामले में और कितनी परतें खुलती हैं, इसका पता ईडी की कदम-दर-कदम जांच के बाद चल सकेगा।

अस्पताल  के नाम पर मिलती हैं सुविधाएं 

अस्पताल के नाम पर सरकार की ओर से कई तरह की रियायत और सुविधाएं मिलती हैं। इससे पहले पूजा सिंघल के पल्स अस्पताल के मामले में फंस चुकी हैं। ईडी ने पल्स अस्पताल को अटैच कर लिया है। और इसके बाद बर्लिन अस्पताल का मामला सामने आ रहा है।  

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N