logo

मानसून सत्र : 'रांची में कैसे बढ़ी जनसंख्या', CM हेमंत का बीजेपी से सवाल

हेमंत_सदन1.jpg

 द फॉलोअप डेस्क
झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन में भाषण दिया। इस दौरान सीएम ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। सीएम हेमंत ने कहा कि ये बांग्लादेशी घुसपैठ की बात करते हैं तो बताइए रांची, धनबाद, जमशेदपुर में किसके वजह से आबादी बढ़ा है? ये क्या बात करेंगे, ये घुसपैठे, बांग्लादेशी की बात करते हैं। हवा, पानी, जमीन तीनों के रास्ते पर हक इनका है। आज हमारा एक डॉलर 85,86 रुपया है। ये हमारी स्थिति पाकिस्तान से बुरी कर देंगे। अखबार में ये बड़े बड़े आलेख छपवाकर भ्रमित करते हैं।

बताएं सरकारी जमीन, टाटा स्टील की जमीन पर ऑफिस कैसे बनाया

CM ने आगे कहा कि पहले बीजेपी की सरकार बोलते थे,अब एनडीए की सरकार बोलना पड़ रहा है।बताएं सरकारी जमीन, टाटा स्टील की जमीन पर ऑफिस कैसे बनाया। हम जब नौकरी देने की दिशा में आगे बढ़े तो अलग अलग तरीके से परेशान किया। और पांच महीने रहता तो पांच लाख नौकरी देते। कर्मचारियों को पता है की हमने क्या किया। ये संघ के लोगों को बुलाकर बोलते है कि कितना मांग पूरा हुआ, वो बोलते हैं आधा हुआ तो ये धरना देने को कहते हैं। इन्होंने सहायक पुलिस वालों को बहाल किया। हमने विभिन पदों में बहाल का बात किया है। हमारी सरकार आगे भी मजबूत निर्णय लेने जा रही है कि नौकरी में अग्नीवीर की शहादत होगी तो राज्य में भी अनुग्रह अनुदान देंगे और अनुकंपा पर नौकरी देंगे।
 

Tags - JharkhandJharkhand newsJharkhand VidhansabhaJharkhand Vidhansabha monsoon Jharkhand Vidhansabha monsoon sessionCM Hemant sorenBJP