logo

आखिर कैसे हुआ झारखंड में ट्रेन हादसा, इंसानी गलती थी या तकनीकी खामी; जानें

train_accident_jharkhand.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस बेपटरी हो जाने से दो यात्रियों की मौत हो गई। वहीं कई यात्री घायल भी हुए हैं। लेकिन अब जो बात सामने आ रही है, उसके मुताबिक, जिस जगह ट्रेन हादसा हुआ, वहां पहले से एक मालगाड़ी बेपटरी हो चुकी थी। उसी दौरान हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। जिसके कारण यह हादसा हुआ, हादसे के बाद अपलाइन प्रभावित हुई है।दक्षिण पूर्व रेलवे के ट्रेन मैनेजर ने इसका खुलासा किया है।


सुबह करीब 3.39 बजे हुआ रेल हादसा
दक्षिण पूर्व रेलवे के ट्रेन मैनेजर मोहम्मद रेहान ने एएनआई को बताया कि सुबह करीब 3.39 बजे हावड़ा-मुंबई मेल एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई और इस घटना में कई लोग घायल हो गए। यह घटना तब हुई जब डाउनलाइन में एक मालगाड़ी पहले ही पटरी से उतर चुकी थी। उसी दौरान हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। जिसके कारण यह हादसा हुआ, हादसे के बाद अपलाइन प्रभावित हुई है।उन्होंने बताया कि मैं ट्रेन में खड़ा था, तभी अचानक मैं एकाएक गिर गया, उसके बाद एक के बाद एक पटरियां गिरने लगी। मैंने ड्राइवर से बात की तो उसने बताया कि ट्रेन बेपटरी हो गई है, सबसे बुरा हाल एसी कोच का था।


रेल मंत्री से इस्तीफे की मांग
वहीं झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने रेल हादसे के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि बालासोर, दर्जीलिंग, बिहार अब झारखंड के चक्रधरपुर में ट्रेन के पटरी से उतरने से मिली जानकारी के अनुसार दर्जनों घायल हो गए और 2 की दुःखद मृत्यु हो गयी है। एक वर्ष में इतनी दुर्घटनाएं सैकड़ो जाने गयी हज़ारों घायल हुए, यह शर्मनाक है। रेल मंत्री इस्तीफा दें।

Tags - JharkhandJharkhand newsJharkhand train accidentJharkhand train accident newsHowrah Mumbai Mail Express