logo

प्रेम : पत्नी को मुखाग्नि देकर लौट रहे पति की हार्ट अटैक से मौत

shav3.jpg

गुमला: 
गुमला जिले से पति-पत्नी के प्यार की एक सच्ची मिसाल सामने आयी है। हम अपने हम सफर को अक्सर बातों-बातों में कह दिया करते हैं कि मै तुम्हारे बिना जी नहीं सकता या नहीं सकती लेकिन दोनों में से किसी एक को भी कुछ हो जाए तो थोड़े दिन का दुख जरूर होता है लेकिन फिर लोग अपनी-अपनी जिंदगी में लौट जाते हैं, और सामान्य तरीके से काम करने लगते हैं लेकिन गुमला में एक पति सच में अपनी पत्नी की बिछुड़न को बर्दाश्त नहीं कर सकें। पत्नी के वियोग में पति की मौत हो गई है।


मुखाग्नि देकर लौट रहे थे 
घटना बसिया प्रखंड के पंथा गांव का है, जहां पति अपनी पत्नी को मुखाग्नि देकर लौट रहे थे कि तभी उनको दिल का दौरा आ गया और उनकी भी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार 1जून को 55 साल की हेमा देवी की मौत हो गई, किसी बीमारी की वजह से। जिसके बाद उनकी अंतिम संस्कार की गई, पति देवराम ओहदार ने ही मुखाग्नि दी थी, इसके बाद वह घर लौट रहे थे। तभी रास्ते में उनको अचानक हर्ट अटैक आया हालत बिगड़ी और मौत हो गई। 


गांव वालों के सहयोग से हुआ अंतिम संस्कार 
ग्रामीणों के अनुसार मृतक देवराम की आर्थिक स्थिती ठीक नहीं थी। उनके दोनों बेटे किसी बाहरी राज्य में मजदूरी करते हैं। गांव वालों के सहयोग से ही दोनों का अंतिम संस्कार किया गया।