logo

धर्म बदला, खतना कराया; फिर भी अधूरा रह गया अब्दुल बने 'धर्म सिंह' का इश्क

a69.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

यूपी के अलीगढ़ से प्रेम-प्रसंग का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। अलीगढ़ के हरदुआगंज थानाक्षेत्र अंतर्गत जलाली गांव के धर्म सिंह को मुस्लिम समुदाय की युवती से प्यार हो गया था। 2 साल तक चले प्रेम-प्रसंग के बाद जब धर्म सिंह ने युवती के घर वालों के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो यह कहकर इनकार कर दिया गया कि गैर-मुस्लिम से उनकी बेटी की शादी नहीं हो सकती। ऐसे में अपने प्यार को पाने के लिए धर्म सिंह ने अपना धर्म बदल लिया। 

नाम बदलकर अब्दुल रहमान कर लिया
धर्म सिंह ने अपना नाम बदलकर अब्दुल रहमान कर लिया। सहारनपुर और देहरादून में जमात में शामिल हुआ। इस्लाम धर्म के बारे में पढ़ा। यही नहीं, वह सच्चा मुसलमान बन गया है, यह साबित करने के लिए धर्म सिं उर्फ अब्दुल रहमान ने अपना खतना तक करा लिया। इसके बाद वह दोबारा अपनी प्रेमिका के घर पहुंचा और शादी का प्रस्ताव दिया लेकिन परिजन फिर भी नहीं माने। इस बीच युवती की शादी कहीं और तय कर दी गई। लड़की के घरवालों ने कहा कि धर्म सिंह ने शादी करने के लिए दिखावे की खातिर धर्म बदला है। हमें उसपर यकीन नहीं है। 

युवती के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई
इस बीच जब युवक बार-बार युवती से मिलने का प्रयास करता रहा तो उसके पिता ने केस दर्ज करा दिया। युवती के पिता ने आरोप लगाया है कि धर्म सिंह उर्फ अब्दुल रहमान जबरदस्ती कर रहा है है। धमका रहा है। इस बीच पुलिस ने छेड़छाड़ और शांति भंग करने के आरोप में धर्म सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस छानबीन में जुटी है।