logo

कचरा पर विवाद में युवक का सिर फोड़ा, पड़ोसी ने घर में लगाई आग; जानें पूरा मामला

bariyatu.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची के बरियातू हाउसिंग कॉलोनी में झाड़ू-पोछा को लेकर हुए विवाद में पड़ोसी आपस में भिड़ गए। मारपीट के दौरान रामजी राम नाम के एक युवक का सिर फट गया। जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने रामजी के घर में आग भी लगा दी। इस घटना से घर में रखे टीवी, फ्रिज समेत कई चीजें जलकर राख हो गई। इस मामले में पीड़िता आशा देवी ने कुसूम देवी, मनोज कुमार, मीष कुमार, जुही समेत अन्य के खिलाफ बरियातू थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रह है। सभी आरोपी फिलहाल फरार हैं।  


छोटी बात को लेकर विवाद बढ़ा
पीड़िता आशा देवी ने पुलिस को बताया कि वह घर के बाहर झाड़ू-पोछा लगा रही थी। इसी बीच पड़ोसी कुसूम देवी ने अपने घर का कचरा उनके बरामदे में लाकर रख दिया था। इसी बात को लेकर आशा और कुसूम के बीच बहस शुरू हो गई। बाद में बात गाली गलौज तक पहुंच गई। इसी दौरान दोनों परिवार को सदस्य बाहर निकला और हाथापाई शुरू हो गई। दोनों ओर से जमकर मारपीट हुई। इसी दौरान एक पक्ष की ओर से लाठी डंडा चलने लगा। इसी क्रम में रामजी राम को भी आरोपियों ने लाठी से सिर पर मार दिया। जिससे उनका सिर फट गया, खून गिरता देख परिवार के सदस्य रामजी राम को आनन-फानन में रिम्स ले गए। उस वक्त रामजी के घर पर कोई नहीं था, उसी दौरान आशा देवी के घर पर आग लगा दिया गया।


पुलिस जांच में जुटी 
मामले की जानकारी मिलने के बाद बरियातू पुलिस मौके पर पहुंची। पीड़िता ने बताया कि कई दिनों से पड़ोसी के साथ उनका विवाद था और आए दिन मारपीट की घटना होती थी लेकिन इस बार जब ऐसा हुआ तो कहीं से भी इसका आभास न था कि इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया जाएगा। महिला आश देवी इस पूरी घटना के पीछे अपने पड़ोसियों को साजिश करता बताते हुए उनके खिलाफ प्राथमिक की दर्ज कराई है।