logo

JSSC पेपर लीक, करप्शन और अबुआ आवास! बजट सत्र में किन मुद्दों पर चंपाई सरकार को घेरेगी बीजेपी

a630.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि पंचम विधानसभा का यह अंतिम बजट सत्र है, वहीं नए मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन का यह पहला बजट है। ऐसे में इस बार के बजट सत्र को पूर्ण रूप से सफल बनाने का प्रयास विपक्ष की तरफ से किया जाएगा।  सरकार को घेरने के मुद्दे पर उन्होंने बताया कि जेएसएससी सीजीएल पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने का काम करेगी और इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच की मांग सदन के माध्यम से करेगी। 

अबुआ आवास पर भी सरकार को घेरने की तैयारी
अमर बाउरी ने कहा कि अबुआ आवास मामले पर भी सरकार को घेरने का काम विपक्ष की ओर से किया जाएगा। जिस तरह से अबुआ आवास को लेकर पूरे राज्य में अराजकता और भ्रष्टाचार बढ़ रहा है इस मामले को लेकर सदन के अंदर चर्चा कराने के लिए सरकार को बाध्य किया जाएगा।  उन्होंने बताया कि कि जिस तरह से सरकार ने "सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम के माध्यम से पहले लोगों से आवास के लिए आवेदन एकत्रित किया, उसके बाद फिर से ग्राम सभा के माध्यम से लोगों से आवेदन मांगे गए और अंत में उपायुक्त के माध्यम से बनी सूची को ही अबुआ आवास आवंटित किया जा रहा है जिस कारण अब इस मामले में भी भ्रष्टाचार बढ़ा है।

विधि-व्यवस्था, करप्शन और लूट भी होगा मुद्दा
आवास के लिए दिए जा रहे हैं डीबीटी के माध्यम से पैसे पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार की तरफ से किया गया डीबीटी किसी भी लाभुक को अभी तक नहीं मिला है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा इसके अलावा भी विधि व्यवस्था, अपराध, हत्या, लूट आदि के मामले पर भी सरकार को विपक्ष सदन में घेरेगी।

बाबूलाल मरांडी सहित इन नेताओं ने लिया हिस्सा
आज की बैठक में मुख्य रूप से कर्मवीर सिंह, नागेंद्र त्रिपाठी, बाबूलाल मरांडी, अमर कुमार बाउरी के साथ किशुन दास, नारायण दास, नीरा यादव, पुष्पा देवी, अमित कुमार मंडल, मनीष जयसवाल, जयप्रकाश भाई पटेल, केदार हाजरा, बिरंची नारायण, अपर्णा सेनगुप्ता, राज सिन्हा, नवीन जयसवाल, समरी लाल, शशिभूषण मेहता, नीलकंठ सिंह मुंडा, कोचे मुंडा, अनंत ओझा उपस्थित रहे।