logo

लातेहार में स्कूल का पानी पीने से 20 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

chandwa_block.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के लातेहार में स्कूल में पानी पीने से 20 बच्चे बीमार हो गए हैं। तबीयत बिगड़ने के बाद सभी को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी का इलाज जारी है। घटना की जानकारी के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। छात्रों के अभिभावक काफी परेशान हैं। वहीं घटना की सूचना पाकर बीडीओ, सीओ, मुखिया समेत कई अधिकारी और जनप्रतिनिधि स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए हैं। 


जल मीनार का पानी पीने से बीमार पड़े बच्चे
घटना लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड की है। प्रखंड के जमीरा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय डूरू के डेढ़ दर्जन से अधिक (करीब 20) बच्चे शनिवार (22 जून) की सुबह विद्यालय परिसर में लगे जल मीनार का पानी पीने से बीमार पड़ गए। थोड़ी ही देर बाद इनमें से कुछ बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। बच्चों को उल्टी होने लगी। शरीर और गले में खुजली होने की भी बच्चों ने शिकायत की। जिसके बाद एंबुलेंस को फोन कर सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गनीमत की बात यह है कि सभी बच्चे फिलहाल खतरे से बाहर हैं। 


पानी व केमिकल के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजा जाएगा लैब
शिक्षकों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, उन्होंने वार्ड सदस्य को सूचना दी और पानी की टंकी की जांच की। जांच में उन्होंने देखा कि टंकी की तलहटी में सफेद रंग का पाउडर जैसा कुछ जमा है। बीडीओ ने कहा कि वहां से पानी व केमिकल के सैंपल मंगाए गए हैं। सैंपल को टेस्टिंग के लिए लैब में भेजा जाएगा। यह भी पता करेंगे कि किसी ग्रामीण ने तो पानी में कुछ नहीं मिलाया है। पानी पीकर बीमार पड़े सभी बच्चे चौथी एवं पांचवीं कक्षा के छात्र हैं।

Tags - lateharLatehar newsChandwa Blockchildren health deteriorated