logo

चोरी करने घुसे थे दुकान, आग लगने से एक की मौत, 2 झुलसे

मपदीग1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के पकरी गांव में शुक्रवार की देर रात एक अजीबों गरीब घटना घटी। यहां एक दुकान में चोरी करने गए तीन चोर आग में झुलस गए। जिनमें से एक की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से झुलस गये हैं। तीनों चोर नाबालिग हैं। बताया जा रहा है कि पकरी गांव में बालकेश्वर साहू की किराना दुकान है। तीन चोर दुकान में चोरी करने घुसे थे। चोर मोमबत्ती जलाकर नकदी महंगी चीजें ढुंढने में लगे थे। इसी बीच एक चोर का पैर दुकान में रखे पेट्रोल के गैलन से टकरा गया, जिससे उसके हाथ से मोमबत्ती छिटक कर पेट्रोल के गैलन पर गिर गयी। जैसे ही पेट्रोल का डिब्बा मोमबत्ती के संपर्क में आया, उसमें आग लग गई। इस आग से तीनों चोर बुरी तरह झुलस गए।  जिससे एक चोर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाकी दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। 


हल्ला सुनकर उठे लोग
आग लगने के बाद चोरों ने हल्ला करना शुरू किया तो आसपास के लोग जग गये। गंभीर रूप से घायल चोर किसी तरह घर से बाहर निकाला गया। घायल चोर ने लोगों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृत चोर के शव को अपने कब्जे में ले लिया, जबकि एक घायल चोर को इलाज के लिए बालूमाथ अस्पताल भेजा गया, जबकि एक चोर भागने में सफल रहा। घायल चोर 75 फीसदी से ज्यादा जल चुका है। 


तीसरे चोर को जबरदस्ती लाए थे दोनों
घायल चोर ने बताया कि वह लातेहार थाना क्षेत्र के डीही मुरुप गांव का रहने वाला है। वह अपने एक रिश्तेदार के घर पकरी आया था। देर रात पकरी के ही रहने वाले उसके दो दोस्तों ने उससे कहा कि उन्हें कुछ काम है, इसलिए साथ चलो। जिसके बाद वह अपने दोनों साथियों के साथ चला गया, लेकिन बाद में उसे पता चला कि दोनों चोरी करने आये हैं। 


घायल चोर ने बताया कि उसका एक दोस्त हाथ में मोमबत्ती लेकर पैसे ढूंढ रहा था, तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और मोमबत्ती पेट्रोल के डिब्बे पर गिर गई, जिससे अचानक आग लग गई। उसने बताया कि वह दुकान के मुख्य दरवाजे के पास खड़ा था, जबकि उसके दोनों साथी दुकान के बीच में खड़े थे। इससे दोनों गंभीर रूप से जल गये तो एक की मौत हो गई एक भागने में सफल रहा। 

Tags - Latehar News Latehar News Latehar Latest News Latehar Update Theft in Latehar Latehar Crime