logo

लातेहार रेल हादसा : चायवाला बनकर आया फरिश्ता, ट्रैक से खींचकर कई लोगों की बचाई जान

तोूापोी.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
बीती रात लातेहार के कुमुंडीह में भीषण रेल हादसा हुआ है। तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। इस हादसे में एक चायवाला लोगों के लिए फरिश्ता बनकर सामने आया है। चायवाले ने कई लोगों की जान बचाई है। बताया जा रहा है कि जिस जगह ट्रेन रुकी थी, उसके एक तरफ पहले से मालगाड़ी खड़ी थी, जबकि भगदड़ के बाद लोग दूसरी तरफ की पटरी पर चले गए। ट्रेन में चाय बेच रहा एक व्यक्ति भी यात्रियों के साथ ट्रेन से नीचे उतर गया। उसने मालगाड़ी को ट्रैक पर आते देखा, जिसके बाद उसने कई लोगों को ट्रैक से हटाकर बाहर निकाला। एक महिला रेल यात्री ने बताया कि चाय बेचने वालों ने कई लोगों को ट्रैक से दूर खींच लिया। कई लोगों को ट्रैक पर जाने से भी रोका। 


दो मृतक की पहचान हो गई है 
एक और रेल यात्री ने बताया कि वह रांची से सासाराम जा रहे थे, चाय बेचने वाले ने बहादुरी दिखाते हुए लोगों को ट्रैक से खींच लिया। लोगों की डांटा भी। चाय बेचने वाला कौन है, इसकी जानकारी सामने नहीं आ सकी है। कुमंडीह रेल हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है, जिसमें से दो की पहचान हो गई है। एक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है, मृतक के शव के पास चाय के कप के बंडल मिले हैं। बता दें कि यह रेल हादसा एक अफवाह के कारण हुआ है। 


दरअसल रांची से सासाराम जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस लातेहार के कुमंडीह स्टेशन पर बीच ट्रैक पर खड़ी थी। इसी बीच कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी कि ट्रेन की बोगी में आग लग गई है। अफवाह सुनकर भगदड़ मच गई और कुछ लोग ट्रेन से उतरकर बगल की पटरी पर चले गए। तभी बगल की पटरी से गुजर रही मालगाड़ी ने यात्रियों को अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हो गए। 

Tags - Latehar News Latehar News Latehar Rail Accident Horrific Rail Accident Latehar Sasaram Intercity Rail Accident Kumundih