logo

पलामू : स्कूल में प्रिंसिपल और चपरासी के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, वीडियो वायरल 

TUIUIJ.jpg

पलामूः
सरकारी स्कूलों में हुई गड़बड़ियों की खबर तो आए दिन सुनने को मिलती ही रहती है। कभी मिड-डे-मील से जुड़ी तो कभी टीचरों के अनपढ़ होने जैसी खबरें और इससे जुड़ी वीडियो। लेकिन इस बार बात ही कुछ और है। इस बार सामने आया है एक वीडियो जिसमें प्रिंसिपल और चपरासी के बीच जमकर मारपीट हो रही है। दोनों एक दूसरे को जमकर बुरा-भला भी कहते दिख रहे हैं। दोनों ने हाथ में डंडे भी ले रखे हैं। वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि मामला शुक्रवार का है। और यह घटना पलामू के मेदिनीनगर के राजकीयकृत प्लस टू हाई स्कूल में घटी है। मारपीट करने वाले स्कूल के प्रिंसिपल करूणा संकर तिवारी और चपरासी हिमांशु तिवारी है। सुबह के वक्त दोनों के बीच खुब मारपीट हुई लेकिन उस वक्त वहां मौजूद शिक्षकों ने दोनों में से किसी को छुड़ाना जरूरी नहीं समझा। 


एक दूसरे पर लगाए आरोप 
दोनों ने एक दूसरे के ऊपर कई आरोप भी लगाए। जैसे प्रिंसिपल ने चपरासी पर समय पर स्कूल ना आने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जब वो चपरासी से इस बारे में पूछने लगे तो वो उनसे लड़ाई करने लगा। प्रिंसिपल ने कहा कि वो स्कूल में साफ़ सफाई का काम भी नहीं करता था और पौधों में पानी भी नहीं डालता था। उनके अनुसार वो दिन भर स्कूल में बैठकर वापस घर चला जाता था।


स्कूल में आए सामान को बेचता है प्रिंसिपल 
वहीं चपरासी का कहना है कि वो सुबह छह बजे ही स्कूल आ गया था, लेकिन इसके बाद भी प्रिंसिपल उससे झगड़ा करने लगे और उस पर डंडा चला दिया। चपरासी ने प्रिंसिपल पर कई आरोप भी लगाए। उसके अनुसार प्रिंसिपल स्कूल में आने वाले सामान को बेचता था। वह छात्रवास के लिए आने वाले इंट, लकड़ी, लोहा सब बेच देता था जिसका विरोध करने पर वो उस पर कार्रवाई करने की धमकी देने लगा। बता दें की वीडियो शिक्षा विभाग तक चली गई है। अब आगे की जांच शिक्षा विभाग करेगा और उसके बाद आगे की कारवाई होगी।