logo

INDIA एलायंस का मतलब परिवारवाद, वंशवाद और भ्रष्टाचार- बाबूलाल 

babulal_2023-07-18_at_9_02_47_PM.jpg

द फॉलोअप डेस्क,रांची 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आज यूपीए गठबंधन के नए अवतार INDIA (Indian National Developmental Inclusive Alliance) पर कड़ा प्रहार किया है। कहा कि सत्य और असत्य की लड़ाई युगों-युगों से चलती आ रही है। इसलिए देश के निर्माण और विकास  केलिए कार्य कर रही शक्ति के खिलाफ विघटन कारी तत्वों का एकजुट होना स्वाभाविक है। लोकतंत्र और संविधान बचाने के नाम पर एकजुट होने का दंभ भरने वाली शक्तियों ने सैकड़ों बार भारत के लोकतंत्र और संविधान को अपमानित किया है। लगभग एक दशक से देश की सत्ता से बाहर ये दल आज अपने अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। परिवार केन्द्रित राजनीति को बचाना और भ्रष्टाचार को छुपाना इनका एकमात्र उद्देश्य है। जनता की सेवा से इनका कोई रिश्ता नाता नहीं है।

नाम बदलकर जनता को धोखा दे रहा विपक्ष 

विपक्ष के UPA(United Progressive Alliance) से बदलकर INDIA (Indian National Developmental Inclusive Alliance) नाम रखने पर बाबूलाल ने कहा कि एक कंपनी ब्लैकलिस्टेड होने पर भ्रष्टाचारी कंपनी का रजिस्ट्रेशन दूसरे नाम से करा लेता है। ताकि नाम बदलकर जनता को धोखा दिया जा सके। लेकिन जनता अब समझदार हो चुकी है। जनता देखती है कि नए ब्रांड के मालिक और पार्टनर कौन है। मरांडी ने कहा कि इसके पूर्व भी कई राज्यों के विधानसभा चुनावों और पिछले लोकसभा चुनाव में इन दलों ने एकजुटता का नाटक जनता को दिखा दिया है लेकिन जनता इनपर भरोसा करना छोड़ चुकी है। 

20 लाख करोड़ के घोटाले में अपनी हिस्सेदारी बताने के लिए बैठक में शामिल हुए हेमंत सोरेन

उन्होंने कहा इंडिया एलायंस की नई जमात में वही हैं जिन्होंने देश को लुटा है, धर्म, संप्रदाय जाति के नाम पर बांटा है। कहा कि 20 लाख करोड़ का घोटाला इसी गठबंधन के नाम दर्ज है। आज इसकी सघन जांच एजेंसियों के द्वारा की जा रही है। कहा कि ये लोग लाख एक दूसरे के हाथ पकड़ लें लेकिन भ्रष्टाचार की कारवाई में इनका बचना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की व्यग्रता भी यही है। 20 लाख करोड़ के भ्रष्टाचार में अपनी हिस्सेदारी इन्होंने आज बैठक में जरूर बताई होगी।