logo

अब रविवार को सुबह 4 से शाम 3.30 तक इंटरनेट बंद होने की खबर, बाबूलाल मरांडी ने उठाये ये सवाल 

BL_MARANDI2.jpeg

रांची 

नई सूचना के मुताबिक कल रविवार को सुबह 4 से शाम 3.30 तक इंटरनेट बंद होने की खबर की खबर मिल रही है। इस बाबत बाबूलाल मरांडी ने ट्विट किया है और सरकार पर सवाल उठाये हैं। बता दें कि एसएससी सीजीएल परीक्षा को लेकर राज्य सरकार ने आज और कल दो दिन सुबह 8.00 से दोपहर 1.30 तक इंटरनेट सेवा को बंद रखने का निर्देश दिया था। अब खबर आ रही है कि कल रविवार को सुबह 4 से शाम 3.30 तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।  

 

बाबूललाल ने इस बाबत कहा है कि परीक्षा में धांधली के लिए अपने करीबी व्यक्ति के पास एडमिट कार्ड जमा कराने वाले हेमंत सोरेन ने झारखंड में साढ़े पांच घंटे इंटरनेट बंदी की मियाद बढ़ाकर लगभग 12 घंटे का कर दिया है। झारखंड में कल सुबह 4 बजे से शाम साढ़े तीन बजे तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का सबसे करीबी व्यक्ति ही छात्रों का एडमिट कार्ड इकट्ठा रखता हो, जब सिर्फ प्रश्न पत्र ही नहीं, पूरी की पूरी परीक्षा केंद्र को ही 'सेट' कर लिया जाता हो, वैसे में सिर्फ इंटरनेट बंदी से परीक्षा में धांधली पर कैसे रोक लगाया जा सकता है? 

बीजेपी नेता ने आगे कहा, “यह इंटरनेट बंदी का खेल सिर्फ लोगों का ध्यान भटकाने के लिए तो नहीं है? इंटरनेट बंदी की आड़ में जेएसएससी परीक्षा की सीटें बाहरी लोगों के हाथों बेचने का खेल तो नहीं चल रहा? वजह चाहे जो भी हो, इंटरनेट बंदी के इस बेहुदे फैसले ने झारखंड के जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। झारखंड को हेमंत सोरेन जैसे अक्षम मुख्यमंत्री से जल्द मुक्ति मिलेगी।“


 

Tags - internet shutdown Babulal Marandi  Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News