logo

इऱफान अंसारी ने सुलझाया मंदिर विवाद, कहा- बीजेपी ने लोगों को अंधभक्त बना दिया है 

irfan151.jpg

जामताड़ा 

जामताड़ा विधायक इऱफान अंसारी ने आज जिले के मंझलाडीह में मंदिर का विवाद सुलझाया औऱ कहा कि बीजेपी ने लोगों को अंधभक्त बना दिया है। इरफान अंसारी आज देवालबाड़ी पंचायत के मंझलाडीह पहुंचे थे। यहां उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गरीबों का आवास बने ना बने लेकिन मंदिर बनने में किसी प्रकार की रुकावट नहीं होनी चाहिए। ये बातें विधायक ने तब कहीं जब गांव के ही कुछ लोग मंदिर निर्माण मे रुकावट उत्पन्न कर रहे थे। विधायक ने दोनों पक्षों को समझाया और कहा कि आज पूरे देश का माहौल ऐसा ही है। भले ही विकास ना हो रहा हो, बेरोजगारी दूर नहीं हो रही हो, महंगाई बढ़ रही हो, हमारे किसान आत्महत्या कर रहे हों लेकिन हमारे लोग आस्था में इतने लीन हो जाएं की वो अंधभक्त हो जाएं। कहा, बीजेपी सरकार ने युवाओं के दिलों दिमाग पर ऐसा जादू कर दिया है। समाज में ऐसा जहर फैला दिया है कि लोग धर्म के नाम पर आपस में लड़ रहे हैं। कहा, बीजेपी अपना उल्लू सीधा कर रही है। 

बीजेपी पर इस तरह बोला हमला 
अंसारी ने आगे कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने पूरे देश में भक्तिमय का माहौल कर दिया है। सभी लोग मंदिर मस्जिद में उलझ गए हैं। कहा, मुझे अफसोस होता है कि हमारा समाज किस और जा रहा है। क्या यही दिन देखने के लिए हमारे पूर्वजों ने खून बहाया था। आगे विधायक ने ग्रामीणों की मांग पर मंदिर निर्माण की बात की। लेकिन यह भी बताया कि अभी आचार संहिता लागू है इसलिए वह कुछ घोषणा नहीं कर सकते। चुनाव के बाद मांग को पूरा कर दिया जाएगा। कहा, पूरे जामताड़ा विधानसभा में मैंने कई मंदिरों का निर्माण कराया है। इसलिए सभी लोग मुझे काफी उम्मीद से बुलाते हैं। मैं जाति धर्म और जात-पात पर विश्वास नहीं रखता। मैं सभी धर्म का सम्मान करता हूं और सभी जाति और संप्रदाय के लोगों को एक साथ लेकर चलने का काम कर रहा हूं। 

मौके पर ये लोग थे मौजूद 
ग्रामीणों के आग्रह पर विधायक ने मंदिर के समीप चापाकल लगाने का भरोसा दिलाया। साथ ही साथ कहा कि आप लोग धर्म और जाति से लोगों की पहचान ना करें। जो आपका काम करे, विकास करे और आपके सुख-दुख में खड़ा रहे, आप उसे अच्छे से पहचानिए और फिर निर्णय लीजिए। बीजेपी के बहकावे मे ना आएं। आने वाले चुनाव में बीजेपी को पूरे देश में हराने में हमारा साथ दें। मौके पर प्रकाश महतो, शंभू पंडित, गोर पंडित, सोनाराम रविदास, नरेश दास, मनोज मंडल, नितिन महतो, सागर पंडित, काशी यादव, कार्तिक राणा सहित अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Irfan ansariMLABJP temple dispute