logo

Irfan Ansari : मंदिर की आधारशिला रखकर बोले इरफान, मैं जिस चीज को छूता हूं सोना बन जाती है

महादेव के नाम का जयकारा लग रहा है। शिव का नाम लिया जा रहा है। जमा हुई भीड़ नाग देवता का नाम भी लेती है। वीडियो को गौर से देखने पर पता चलता है कि यहां किसी मंदिर की आधारशिला रखी जा रही है। दिलचस्प बात तो ये है कि भीड़ के बीच विधायक डॉ. इरफान अंसारी बैठे हैं। मंदिर की आधारशिला उन्हीं के हाथों रखी जा रही है। वीडियो दरअसल, जामताड़ा के दुलाडीह का है। यहीं स्थानीय लोगों ने शिव मंदिर बनाना शुरू किया है। 

 

.........शिव मंदिर की आधारशिला वो भी डॉ. इरफान अंसारी के हाथों। थोड़ा अजीब लगा ना। अधिकांश लोगों को अजीब ही लगेगा, लेकिन जहां इरफान अंसारी हों और वहां कुछ अजीब ना हो तो फिर क्या ही बात है। झारखंड में जब भी कुछ अलग और अलहदा होता है तो वहां इरफान अंसारी जरूर मौजूद होते हैं। कभी उनकी हरकत अजीब होती है तो कभी बयान अजीब होते हैं। कभी ये विवादित होता है तो कभी बहुत चर्चित। यहां केवल इरफान अंसारी के हाथों शिव मंदिर की आधारशिला रखा जाना ही अजीब नहीं है बल्कि इरफान अंसारी ने जो कहा वो भी अजीब है और जाहिर तौर पर सुर्खियां बटोरने वाला है। 

डॉ. इरफान अंसारी ने इस वाकये को गंगा-जमुनी तहजीब कहा है। ये तो ठीक है। आगे वो कहते हैं, इरफान अंसारी एक डॉक्टर है। मेरा हाथ बहुत शुभ है। जिस भी चीज को छूता हूं, सोना बन जाता है। पूरा बयान सुनिये फिर आगे बढ़ते हैं...

 

गौरतलब है कि दुलाडीह के ग्रामीणों ने मंदिर की आधारशिला रखने के लिए स्थानीय विधायक डॉ. इरफान अंसारी को बुलाया था। विधिवत पूजा-अर्चना के बाद मंदिर की आधारशिला रखी गई। डॉ. इरफान अंसारी भी पूरे विधि विधान में शामिल हुये। आधारशिला रखी। कहा कि मंदिर के प्रांगण को जिस भी स्वरूप में बनाना चाहते हैं, बनाइये। मंदिर एतिहासिक होना चाहिये। इरफान अंसारी ने आगे क्या कहा....सुनिये

 

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब इरफान अंसारी ने किसी हिंदू मंदिर की आधारशिला में भाग लिया हो। उन्होंने अपने विधायक निधि से पहले भी जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र में कई मंदिरों का निर्माण करवाया है। इरफान अंसारी, मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के दौरान देवघर जिले में मौजूद बाबा वैद्यनाथ धाम के गर्भगृह में गये थे। कई लोगों ने इस बात की आलोचना की थी। हालांकि, डॉ. इरफान अंसारी कहते हैं कि मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं।