logo

Ranchi : ऱघुवर दास और हेमंत सोरेन को जारी करे समन, ED से बोले सरयू

saryumla2.jpg

रांचीः 
ईडी की कार्रवाई झारखंड में लगातार जारी है। सबसे पहले पूजा सिंघल के यहां ईडी ने छापेमारी की गई थी उसके बाद से कई नाम सामने आए जिसमें एक नाम मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का भी रहा। पंकज मिश्रा पर ईडी ने अपना शिकंजा कसा है उससे लगातार पूछताछ जारी है। इसी बीच निर्दलीय विधायक सरयू राय ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और वर्तमान मंत्री हेमंत सोरेन दोनों पर खनन घोटाला करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि दोनों को ही समन जारी करना चाहिए और पूछताछ करना चाहिए। 


क्या कहा ट्वीट में 
ईडी ने पहले 100 करोड़ के खनन घोटाले की बात कही थी, लेकिन अब करीब 1000 करोड़ का घोटाला बताया है। रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सरयू राय ने ट्विट में कहा है कि “1000 करोड़ के खनन घोटाले के आरोप पत्र में नाम आने के बाद ईडी ऱघुवर दास और हेमंत सोरेन को समन करे. पूछताछ करे। अवैध वसूली में प्रेम प्रकाश दोनों का एजेंट रहा है।  कोर्ट में ईडी के आरोप पत्र के अनुसार 2015-19 के बीच 237 रैक और 2020-22 के बीच 117 रैक खनिज की बिना चालान ढुलाई हुई है.”

 

सरयू राय ने लिखा है कि अवैध वसूली में प्रेम प्रकाश दोनों का एजेंट है।दो दिन पहले भी सरयू राय ने एक ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था कि पंकज मिश्रा पर 1000 करोड़ का चार्जशीट राजनीतिक भ्रष्टाचार का पुख्ता दस्तावेज हैष 2015 से भ्रष्टाचार, लूट की धुरी बने किरदार, जेल के भीतर और बाहर अपनी चमड़ी बचाने, आका की उधेड़ने के लिए सरकारी गवाह बनने की सोच में हैं. पूर्व और वर्तमान राजनीतिक हस्तियों के लिए गर्दिश के दिन संभावित हैं।