logo

28 नवंबर से शुरू हो रही है JAC इंटरमीडिएट की आवेदन प्रक्रिया, देखें डिटेल

jac_building2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
 JAC ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के आवेदन के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है। आवेदन की प्रक्रिया 28 नवंबर से शुरू हो जाएगी। छात्र-छात्राएं 12 दिसंबर से बिना किसी लेट फाइन के आवेदन कर सकते हैं। वहीं 13 दिसंबर से 20 दिसंबर तक लेट फाइन के साथ अवेदन किया जा सकता है। बता दें कि इस प्रक्रिया में स्कूलों के नियमित,स्वतंत्र और पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं। जानकारी हो कि बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। परीक्षा 6 फरवरी 2024 से शुरू होगी, जो कि 26 फरवरी तक जारी रहेगी। 


16 नवंबर से जारी है मैट्रिक परीक्षा के आवेदन
बता दें कि आवेदन के लिए स्कूलों और कॉलेजों की ओर से एक फॉर्म बच्चों को उपलब्ध कराई जाएगी। जिसे बिना किसी त्रुटि के भरकर छात्र-छात्राएं स्कूल को वापस जमा करेंगे। इसके बाद शिक्षकों द्वारा उसे ऑनलाइन किया जाएगा। जानकारी हो कि मैट्रिक परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 नवंबर से शुरू हो चुकी है, जो कि 2 दिसंबर से बगैर लेट फाइन के भरा जाएगा। वहीं लेट फाइन के साथ 3 दिसंबर से 9 दिसंबर तक आप आवेदन कर सकते हैं। 


पहली पाली में मैट्रिक व दूसरी पाली में इंटर की परीक्षा
परीक्षा के लिए जारी शेड्यूल के अनुसार 6 फरवरी से शुरू हो रही परीक्षा में पहली पाली में मैट्रिक की परीक्षा आयोजित की जाएगी। सुबह 9:45 बजे से दोपहर 1:05 तक परीक्षा होगी। वहीं दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षा होगी।  ये परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम के 5:20 बजे तक आयोजित की जाएगी। 26 फरवरी तक ये परीक्षाएं चलेंगी। जानकारी हो कि ये परीक्षा ओएमआर शीट और लिखित रूप में होगी। पहली पाली में 9.45 बजे से 11.20 मिनट तक ओएमआर शीट पर ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं, 11.25 से 1.05 बजे तक मैट्रिक के परीक्षार्थी लिखित परीक्षा देंगे। इसी तरह दूसरी पाली में दो बजे से 3.35 बजे तक ओएमआर शीट पर परीक्षा होगी, जबकि 3.40 बजे से 5.20 बजे तक इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी लिखित परीक्षा देंगे।


हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N