logo

फिर आंदोलन की राह पर झारखंड के पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक, किया विधानसभा घेराव; जानिए कारण

vidhansabha_4.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ ने आज विधानसभा घेराव किया। उनकी ओर से कहा गया है कि 12 मार्च 2024 में कैबिनेट की घोषणा को लागू करवाने के लिए आज से 2 अगस्त तक विधानसभा का घेराव किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार के द्वारा बताया गया कि आज सभी लोग पुराना विधानसभा के मैदान में जुटे और वहां से पैदल मार्च करते हुए विधानसभा घेराव करने के लिए निकलें। 


253 दिन के आंदोलन के बाद हुई थी कैबिनेट में घोषणा 
पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ का कहना है कि इनके द्वारा पिछले बार 253 दिन आंदोलन करने के बाद 12 मार्च 2024 को कैबिनेट से घोषणा की गई थी और 15 मार्च को संकल्प भी निकला गया था। लेकिन अभी तक उसे जमीनी स्तर पर लागू नहीं किया गया है। पंचायती राज विभाग के द्वारा एक लेटर निकाला गया। जिसकी पत्रांक संख्या 1594 थी। जिसपर 9 जुलाई को रोक भी दिया गया है। जिसके कारण स्वयंसेवकों में काफी आक्रोशित हैं। मजबूरी में अपनी मांगों को लागू करवाने के लिए विधानसभा घेराव किया जा रहा है।
संघ का मांग

  • 12 मार्च 2024 को कैबिनेट से की गई घोषणा को लागू की जाए।
  • पंचायती राज विभाग झारखंड सरकार के संकल्प संख्या 1603,  ज्ञापांक 742 दिनांक 15 मार्च को की गई घोषणा को लागू की जाए।
  • पंचायती राज विभाग का पत्रांक संख्या 1594 दिनांक: 9.7.2024 को अविलंब निरस्त करते हुए चयनित पंचायत सहायकों का योगदान स्वीकृत  कराया जाए।
  •  संविदा संवाद कार्यकर्म में एवं चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरी की जाए।

ये लोग मौके पर रहे मौजूद
इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार , युगल किशोर प्रसाद, बाल गोविंद महतो ,मंटू कुमार ,लव कुश प्रजापति, विवेकानंद चौबे ,गौतम,आनद, अनिल ,बलदेव, इमरान ,अजय, सुलेमान,रामनिवास, बिभा, बनिता,राजकिशोर,अमित, पवन, बबिता,अनिता,सुनीता,प्रिय, अब्दुर, कोलंबस एवं हजारों की संख्या में पंचायत सहायक  उपस्थित हुए।

Tags - JharkhandJharkhand newsPanchayat Secretariat Volunteers of JharkhandJharkhand Vidhansabhaआंदोलनपंचायत सचिवालय स्वयंसेवक