logo

भारत बंद को लेकर झारखंड पुलिस अलर्ट, रांची में 1500 जवानों की तैनाती

िदीमा2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भारत बंद को लेकर झारखंड पुलिस अलर्ट है। रांची सहित राज्य के दूसरे जिलों में बंद समर्थकों से कड़ाई से निपटने के निर्देश जारी किए गए हैं। राजधानी रांची में 1500 से ज्यादा फोर्स तैनात किया गया है ताकी बंद समर्थक किसी तरह का उपद्रव न फैला सके। फोर्स में में रैप, जैप, आईआरबी, जिला बल, झारखंड जगुआर के अलावा क्यूआरटी भी शामिल हैं। रांची में बंद को देखते हुए विभिन्न चौक-चौराहों पर स्टेटिक फोर्स की तैनाती की गई है। 
रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने इस बारे में बताया कि बंद को देखते हुए बुधवार की सुबह से ही शहरभर में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। सभी थाना प्रभारी को भ्रमणशील रहने को कहा गया है। सभी डीएसपी के साथ क्यूआरटी को लगाया गया। उत्पात मचाने और तोड़फोड़ करने वाले बंद समर्थकों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया गया है। एसएसपी ने बताया कि अलबर्ट एक्का चौक पर अग्निशमन और वाटर कैनन की भी तैनाती की गई है।

 
कंट्रोल रूम से रखा जा रहा बंद समर्थकों पर नजर
बंद को ध्यान में रखते हुए कंट्रोल रूम में अलग से पुलिस बल की तैनाती की गई है। सीसीटीवी के माध्यम से शहरभर में बंद समर्थकों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। तैनात पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि उन्हें जिस इलाके में उत्पात करने वाले बंद समर्थक नजर आए तो संबंधित थाना प्रभारी और डीएसपी को इसकी सूचना दें, ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके। जिन चौक चौराहों पर संगठनों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, वहां पुलिस के द्वारा न सिर्फ सुरक्षा के लिए पुलिस टीम तैनात की गई है, बल्कि प्रोफेशनल फोटोग्राफरों को भी मौके पर तैनात किया गया है। पूरे प्रदर्शन की वीडियोग्राफी पुलिस के द्वारा करवाई जा रही है ताकि कोई भी उपद्रव करे तो वीडियो के आधार पर उसके ऊपर आगे की कार्रवाई की जा सके। 


पुलिस की अपील, शांति के साथ करें प्रदर्शन
पुलिस को राजधानी में बुधवार को कई जगह विरोध प्रदर्शन की सूचना मिली है। इसे देखते हुए मोरहाबादी मैदान से लेकर सीएम आवास, राजभवन, मेन रोड सहित तमाम महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। बुधवार की सुबह से ही रांची के अलग-अलग इलाकों में सुरक्षाकर्मी मुस्तैद हैं। जिला प्रशासन के द्वारा बंद समर्थकों को यह चेतावनी दी गई है कि अगर वे कहीं भी चल अचल संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे तो वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Tags - Bharat Bandh Bharat Bandh today Bandh in Ranchi Jharkhand Police Jharkhand Latest News