logo

कमर्शियल पायलट और ग्राउंड इंजीनियर बन सकेंगे झारखंडी युवा, ट्रेनिंग सेंटर तैयार; सीएम हेमंत का बड़ा ऐलान

soren25.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

सीएम हेमंत सोरेन ने आज धनबाद के बलियाडीह में कई बड़ी बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कल्याण विभाग का छात्रावासों का कायाकल्प करेंगे। यहां हवाई पट्टी बनाने की बात कही जा रही है। यदि केंद्र राज्य सरकार हमारी सहमति लेगी जमीन अधिग्रहण का तो बलियारपुर का हवाई अड्डा हमारी सरकार बनाकर देगी। हमारा भी लालच है। झारखंड में हवाई जहाज ट्रेनिंग सेंटर खोलने जा रहे हैं। सेंटर तकरीबन बनकर तैयार हो गया है। झारखंड के बच्चे भविष्य में कमर्शियल पायलट और एयरोस्पेस इंजीनियर बनने का सपना पूरा कर सकेंगे। बच्चियां एयर होस्टेस बन सकेंगी। दुमका में सेंटर तकरीबन तैयार है।

भाजपा की लूट से झारखंड हिलने लगा

हमें आसपास ही हवाई पट्टी चाहिए। हमारे बच्चे भी सिविल एविएशन के क्षेत्र में आगे बढ़ सकें यह हमारा सपना है। डबल इंजन की सरकार ने ऐसी लूट मचाई कि झारखंड हिलने लगा। हमारा बकाया पैसा नहीं देता लेकिन डीवीसी का बकाय़ा पैसा देने में 1 घंटे की देरी होने पर बिजली काट दी जाती है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। पहले से भी ऐसा एकरारनामा किया है कि 1 घंटे हुई तो बिजली काट दी जाएगी। विपक्ष ने झारखंड को गिरव रख दिया। चंदनकियारी और जैनामोड़ा, निरसा, पुटकी सहित कई जगहों पर ग्रिड और ट्रांसमिशन निर्माण का काम अंतिम चरण है। अगले साल से अपने बूते झारखंड को बिजली देंगी। डीवीसी पर निर्भर नहीं रहेंगे। 

 2019 दिसंबर में हमारी सरकार बनी। 2019 तक पूर्ववर्ती सरकार ने केवल 16 लाख लोगों को पेंशन दिया। हमने महज 4 साल के कार्यकाल में 36 लाख लोगों को पेंशन योजना का लाभ दिया। केंद्र व्यापारी साथियों के साथ मिलकर विदेश से ही अनाज मंगाना चाहता है। यह गरीबों को बेच डालने की साजिश है।