logo

सफलता : नेशनल पारा स्विमिंग में झारखंड के हरिलाल ने गोल्ड-सिल्वर, जितेंद्र ने ब्रोंज मेडल किया हासिल

315.jpg

रांची :  

असम के गुवाहटी में आयोजित 22वां पारा नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप में झारखंड को तीन पदक हासिल हुए। देवघर के हरिलाल टुडू ने फ्री स्टाइल में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। इसके अलावा उसने सिल्वर मेडल भी जीता। दूसरी ओर रामगढ़ के जितेंद्र पटेल ने इस चैंपियनशिप में ब्रोंज मेडल हासिल किया। मालूम हो कि तीन दिवसीय 22वां पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप 11-13 नवंबर तक असम के गुवाहाटी स्थित डॉ. जाकिर हुसैन कॉम्प्लेक्स में आयोजित हुआ। जिसमें झारखंड के 12 खिलाड़ियों में से दो ने कुल 3 पदक हासिल किए।

6 मेडल हासिल कर चुके हैं जितेंद्र
रामगढ़ चितरपुर के प्रखंड अंतर्गत लारीकला निवासी विश्वनाथ महतो के 30 वर्षीय दिव्यांग पुत्र जितेंद्र पटेल अब तक 10 नेशनल स्विमिंग  चैंपियनशिप में भाग लिए हैं। जिसमें से 6 मेडल हासिल कर चुके हैं। इस संबंध में जितेंद्र ने बताया कि लगातार प्रैक्टिस का फल मिला। आगे वह और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

कई खेलों के साथ डांस में भी है महारत हासिल
झारखंड के रामगढ़ निवासी भले ही दिव्यांग हैं, लेकिन एक कंप्लीट पैकेज कहा जा सकता है। क्योंकि जितेंद्र जहां पारा स्विमिंग में 10 नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेकर 6 मेडल प्राप्त कर चुके हैं। वहीं, वह झारखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं। मतलब वह बेहतरीन क्रिकेट प्लेयर भी हैं। इनके नेतृत्व में नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप में झारखंड की टीम 15 बार विजेता और 5 बार उपविजेता बनी। जितेंद्र स्विमिंग और क्रिकेट के अलावा जितेंद्र वॉलीबॉल, रग्बी कई खेलों में हिस्सा ले चुके हैं। इतना ही नहीं जितेंद्र डांस में भी अपना जलवा बिखेरते हैं। वह शानदार डांस करते हैं। जितेंद्र के अनुसार अब तक दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, कोलकाता, छत्तीसगढ़, सहित कई राज्यों में डांस का जलवा दिखा चुके हैं।