logo

Latehar : JJMP उग्रवादियों ने निर्माणाधीन पीएम आवास उड़ाया, ग्रामीण के साथ मारपीट

LATEHAR11.jpg

लातेहार: 
  
प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी ने लातेहार जिले के गारू प्रखंड अंतर्गत कार्रवाई पंचायत स्थित बहेराटोली में लाभुक मोहनलाल उरांव के निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास को ध्वस्त कर दिया है। साथ कि एक ग्रामीण के साथ मारपीट भी की है। घटना शनिवार देर शाम की है। घटना के बाद सभी उग्रवादी जंगल की ओर फ़रार हो गये है। 

12 से 15 की संख्या में आये थे अपराधी
उग्रवादी 12 से 15 की संख्या में आए थे। इस दौरान उग्रवादियों ने लाभुक के ससुर सुरेश उरांव की पिटाई भी की। लाभुक मोहनलाल ने बताया कि वो लोग 10 से 12 की संख्या में आये थे। घर को ध्वस्त करने के बाद मुझे ढूंढ रहे थे। मुझे डर है कि मेरे साथ कभी भी किसी तरह की अनहोनी हो सकती है। घटना के बाद से पूरा परिवार भयभीत है। लाभुक की पत्नी सलिता देवी ने बताया कि जिस जमीन पर आवास का निर्माण हो रहा है उसे लेकर विवाद था बाद में प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद यह मामला सुलझ गया था। उसके बाद इस तरह की घटना हम लोगों के साथ हुई है।

लाभुक का प्रधानमंत्री आवास किया ध्वस्त
लाभुक की पत्नी ने ध्वस्त आवास की क्षति एवं अपने परिवार की सुरक्षा की मांग की है। इधर इस संबंध में थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक घटना के घंटों बीत जाने के बाद भी पुलिस घटना स्थल नहीं पहुंची है। 

जमीन विवाद से भी जुड़ा हुआ है मामला
आपको बता दें कि मोहनलाल अपनी जमीन पर पीएम आवास बना रहे थे, लेकिन गांव के जितेंद्र लोहरा उक्त जमीन पर दावा कर रहे हैं। उन्होंने थाने और अंचल में आवेदन कर जमीन पर दावा किया था, लेकिन विभागीय जांच में जमीन पर मोहनलाल का दावा सामने आया जिसे जितेंद्र ने मानने से इंकार कर दिया। इसके बाद जितेंद्र ने उग्रवादी संगठन जेजेएमपी से शिकायत की। शिकायत के बाद जेजेएमपी ने यह कार्रवाई की है।