logo

BJP की शिकायत लेकर निर्वाचन आयोग पहुंचे JMM–कांग्रेस, आचार संहिता उल्लंघन का लगाया आरोप

complain.jpg

द फॉलोअप डेस्क
BJP की शिकायत लेकर JMM–कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में शिकायत की है। विपक्षी पार्टियों ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार से मिलकर बीजेपी पर आचार संहित उल्लंघन का आरोप लगाया है। इसे लेकर दोनों दलों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई करने की मांग की। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया चेयरमैन सतीश पॉल मुंजनी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को बताया कि सिंहभूम के मंझारी प्रखंड, बालाजोरी, ब्लॉक सोनुवा, डुमरगाड़ी और सुरून्द, खूंटी में भाजपा के पोलिंग एजेंट ने चुनाव चिह्न और मोदी की फोटो वाली पर्ची लेकर लोगों को बांटा। यह आचार संहिता का उल्लंघन है। 

BJP के विरुद्ध कार्रवाई की जाए
मीडिया चेयरमैन सतीश पॉल मुंजनी ने बताया कि पत्र में लिखा गया है कि बीजेपी चार चरणों में अपनी हार को देखते हुए इस तरह का कदम उठा रही है। झारखंड में और तीन चरणों का चुनाव अभी बाकी है। इसलिए निर्वाचन आयोग से हमारी मांग है कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो। जिन्होंने इस तरह का काम किया है, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए, ताकि लोकतंत्र में लोगों का भरोसा बना रहे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में झारखंड में कुल 4 सीट पर वोटिंग हुई। इनमें लोहरदगा, पलामू,सिंहभूम और खूंटी शामिल है। 


आयोग से चार सूत्री मांग भी की गई
भेजे गए मांग पत्र में आयोग से चार सूत्री मांग भी की गई। 13 मई को हुए आदर्श आचार संहिता उल्लघंन मामले पर न्यायसंगत कार्रवाई सुनिश्चित हो, शेष चुनावों में कड़ाई से आदर्श आचार संहिता का पालन करवाया जाए और प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की सभाओं में दिए गए सांप्रदायिक भाषणों पर न्यायसंगत कार्रवाई हो।

Tags - loksabha election 2024Jharkhand newsJMMBJP