logo

गढ़वा : सदर अस्पताल में लापरवाही के खिलाफ जेएमएम ने डीसी को सौंपा ज्ञापन, क्या है मामला 

JMM_25.jpeg

गढ़वा
गढ़वा सदर अस्पताल में लापरवाही के खिलाफ जेएमएम प्रतिनिधिमंडल ने डीसी को एक ज्ञापन सौंपा है। कहा है कि सदर अस्पताल में लापरवाही का जबरदस्त आलम बना हुआ है। यहां आए दिन लागातर मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आवेदन में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की शिकायत करते हुए प्रबंधन के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी गयी है। आवेदन सौंपने वालों में झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिला अध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर आदि के नाम शामिल हैं।


क्या है मामला  
डीसी को सौंपे गए आवेदन में कहा गया है कि सदर अस्पताल प्रबंधन एवं चिकित्सकों द्वारा लगातार लापरवाही की जा रही है। गत सोमवार की संध्या पचपड़वा में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके शव को सदर हॉस्पिटल लाया गया। इस दौरान यहां कोई भी कर्मी, प्रबंधक या चिकित्सक सहयोग के लिए मौजूद नहीं थे। वास्तविक जानकारी के लिए रात्रि नौ बजे से 11 बजे का तक सीसीटीवी की जांच कराई जा सकती है। आवेदन में कहा गया है कि हत्या जैसे गंभीर अपराध में पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन सक्रियता के साथ सजग होकर काम कर रहे थे। वहीं दूसरी और अस्पताल प्रबंधन का लापरवाह रवैया सोच से परे है। 


ये चेतावनी दी 

प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने कहा कि ऐसी हरकतों से स्थानीय जनप्रतिनिधि की बदनामी हो रही है। झामुमो नेताओं ने कहा है कि इस मामले की जांच कर लापरवाह कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में पुनः ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो जनहित में ऐसे भ्रष्ट, असंवेदनशील एवं लापरवाह अधिकारियों का झामुमो लोकतंत्रिक रूप से विरोध करेगा। 


 

Tags - JMMSadar HospitalJharkhand NewsDC