logo

डुमरी में हार देख डरे बाबूलाल, BJP कार्यकर्ताओं के अपहरण के आरोपों पर JMM का पलटवार

a7.jpeg

रांची:

डुमरी उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान अब थम गया। 5 सितंबर को मतदान होगा। अब जनता यूपीए और एनडीए प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करेगी लेकिन इस बीच राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का जारी है। दरअसल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया था कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के 2 लोगों को अगवा कर लिया है। वहीं, आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने आरोप के समर्थन में कहा कि डुमरी में पुलिस और प्रशासन ने हेमंत सरकार के टूल की तरह काम किया। अब उक्त आरोपों पर झामुमो केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पलटवार किया है और आरोपों को बेबुनियाद बताया है। 

डुमरी में यूपीए की जीत देख घबराए बाबूलाल! 
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि डुमरी में यूपीए की जीत देख बाबूलाल मरांडी डर गए हैं। बीजेपी कार्यकर्ताओं को अगवा किए जाने का आरोप इसी डर का परिणाम है। उन्होंने यह दावा करते हुए कि डुमरी में हमारी जीत हो रही है, कहा कि हम बहुमत से वापस आ रहे हैं। डुमरी में बीजेपी को हारता देख बाबूलाल मरांडी अनर्गल आरोप लगाने लगे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जब भी अपने पक्ष में नकारात्मक चुनाव परिणाम देखते हैं कि उनकी जुबां पर ऐसी अनर्गल बातें आती हैं। उन्होंने कहा कि यदि अपहरण हुआ तो किस थाने में सूचना दी गई। बाबूलाल मरांडी यह क्यों नहीं बताते। जिन 2 लोगों का नाम वह ले रहे हैं उन्हें सत्यापित नहीं कर पा रहे। उन्होंने कहा कि डुमरी में धनतंत्र पर जनतंत्र की जीत होगी। डुमरी की जनता हमें बहुमत देगी। इससे बीजेपी में भय है। 

3 मुख्यमंत्री और एक उपमुख्यमंत्री उतार दिए! 
झामुमो केंद्रीय महासचिव ने डुमरी उपचुनाव के प्रचार अभियान को लेकर कहा कि यह अजीब विडंबना है कि एनडीए ने वहां 3 मुख्यमंत्री और 1 उपमुख्यमंत्री को चुनाव प्रचार में लगाया। खूब कसरत हुई लेकिन लोगों ने उन्हें नकार दिया। कहीं-कहीं ऐसा विरोध हुआ कि भागना पड़ा। अब ऐसे में वह लोग भ्रमित करने वाली बातें कह रहे हैं। सुप्रियो ने आरोप लगाया कि बीजेपी पैसे देकर उम्मीदवार खड़ा कराती है। उस उम्मीदवार का प्रचार भी करती है। लोगों को जाति और संप्रदाय के आधार पर बांटती है। उन्होंने कहा कि झारखंड को पीछे धकेलने वाली पार्टियां डुमरी में घड़ियाली आंसू बहा रही है। अजीब स्थिति है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश और ओडिशा में जिनका सूपड़ा साफ हुआ उन्हें छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी मुंह की खानी होगी। 

वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर सुप्रियो का तंज
वन नेशन-वन इलेक्शन को असंवैधानिक बताते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इसकी कमिटी के रेफरेंस से जाहिर है कि बात एक राष्ट्र-एक चुनाव की नहीं है बल्कि उद्देश्य कुछ और है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को ही बदलना चाहती है। उन्होंने कहा कि मिजोरम में भी बीजेपी साफ होगी। गौरतलब है कि डुमरी उपचुनाव में 5 सितंबर को मतदान होगा। 8 सितंबर को परिणाम आएंगे। 6 अप्रैल को पूर्व शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के निधन से डुमरी सीट खाली हुई थी। उनकी पत्नी बेबी देवी झामुमो प्रत्याशी हैं।