logo

जयप्रकाश वर्मा को मिली बगावत की सजा, JMM ने किया निलंबित

jp_verma.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्व विधायक प्रो. जयप्रकाश वर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कोडरमा संसदीय सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरने की वजह से उनके खिलाफ यह कार्रवाई हुई है। पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद सिंह ने इस आशय का पत्र जारी किया है।जिसमें जेपी वर्मा को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करने की जानकारी दी गई है। साथ ही जयप्रकाश वर्मा पर गठबंधन धर्म के विपरित कार्य करने का आरोप लगा है। गौरतलब है कि इनसे पहले पार्टी बसंत लौंगा और चमरा लिंडा पर कार्रवाई कर चुकी है।

 


गठबंधन धर्म के विपरित कार्य करने का आरोप
जारी पत्र में लिखा है कि वर्तमान लोकसभा आम चुनाव 2024 में आपके द्वारा 05, कोडरमा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन कर गठबंधन धर्म के विपरित कार्य किया गया है। गिरिडीह जिला समिति के पत्र (पत्रांक संख्या DC/GRD/JMM 635 (24-25) दिनांक 06.05.2024) के माध्यम से प्राप्त अनुसंशा के आलोक में अध्यक्ष, केन्द्रीय समिति शिबू सोरेन जी के निदेशानुसार आपको पार्टी के सभी पदों से पदमुक्त (यदी किसी पद पर हों) करते हुए पार्टी की सदस्यता से निलंबित किया जाता है।

 

इंडिया ने विनोद सिंह को उतारा है
गौरतलब है कि कोडरमा संसदीय सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने एनडीए प्रत्याशी के रूप में अन्नापूर्णा देवी को उतारा है। इंडिया गठबंधन की तरफ से वहां से भाकपा माले के विनोद सिंह प्रत्याशी हैं। जयप्रकाश वर्मा ने यहां निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया। इससे झामुमो का शीर्ष नेतृत्व नाराज था। 

Tags - Jharkhand newsloksabha election 2024koderma loksabha seatJMMJaiprakash Verma