logo

राजभवन तक नहीं पहुंच पाये JMM कार्यकर्ता, बैरिकेडिंग लगाकर रोका गया जुलूस  

JMM_workers1.jpg

रांची 

पूर्व निर्धारित धरना कार्यक्रम के तहत JMM के कार्यकर्ता आज राजभवन तक नहीं पहुंच पाये। मिली खबर के मुताबिक राजभवन पहुंचने से पहले ही उनको बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया गया है। बता दें कि जांच एजेंसियों द्वारा सीएम हेमंत सोरेन को परेशान किये जाने के खिलाफ आज JMM कार्यकर्ताओं का राजभवन के समक्ष धरना देने का कर्यक्रम था। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार JMM कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान से पैदल मार्च करते हुए राजभवन की ओर चले। लेकिन राजभवन के आसपास तैनात भारी पुलिस बलों ने भीड़ को पहले ही रोक दिया। गौरतलब है कि धऱना कार्यक्रम में राज्य के कई जिलों के JMM कार्यकर्ता शामिल होने वाले थे। 


ED के खिलाफ नारेबाजी 
आपको बता दें कि भूमि घोटाला मामले में ED के समन का सामना कर रहे सीएम और एजेंसी के बीच चल रही खींचतान अब सड़क पर आंदोलन का रूप लेने लगी है। पिछले दिनों JMM कार्यकर्ताओं ने दुमका बंद का आह्वान किया। हाथों में बैनर पोस्टर और लाठी लेकर कार्यकर्ताओं ने दुमका बाजार को बंद कराया था। इस दौरान उन्होंने केंद्र और ED के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी। वहीं दूसरी ओर सीएम हेमंत कल शनिवार की देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं।

ये था आज का कार्यक्रम 
बता दें कि पहले से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार JMM के धरना प्रदर्शन से पहले सभी कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान में एकजुट हुए। यहां से कचहरी चौक होते हुए राजभवन की ओर निकले। इस बाबत JMM कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार और बीजेपी द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर झारखंड सरकार एवं उसके मुखिया हेमंत सोरेन को प्रताड़ित किया जा रहा है। इस कारण झामुमो कार्यकर्ताओं में घोर आक्रोश है। इस बाबत झामुमो रांची जिला समिति ने एसडीओ को पत्र भेज कर सूचित कर दिया है। धरना प्रदर्शन की पूर्व संध्या पर झामुमो ने रांची में मशाल जुलूस निकाला था।