logo

JSSC ने जारी की सहायक आचार्य नियुक्ति प्रक्रिया की संशोधित तिथि, इस दिन से करें आवेदन

jssc_office.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में 26001 पदों पर सहायक आचार्यों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। झारखंड हाईकोर्ट ने नियुक्ति विज्ञापन पर लगी रोक हटा ली है। इसके बाद झारखंड स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन यानि की JSSC ने फार्म भरने की तारीख को जारी कर दिया है। बता दें कि इच्छुक अभ्यर्थी 7 अक्टूबर से लेकर 22 अक्टूबर तक अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं परीक्षा शुल्क का भुगतान 24 अक्टूबर तक किया जा सकता है। फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने के लिए 26 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। 28 अक्टूबर से लेकर 30 अक्टूबर तक अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र संशोधित कर सकते हैं। वहीं JSSC ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि रिट संख्या 4049/2023 में झारखंड हाईकोर्ट जो भी अंतिम आदेश पारित करेगा, उससे सभी नियुक्तियां प्रभावित होंगी। 


हाईकोर्ट ने संसोधित आदेश किया पारित 
बता दें कि गुरुवार (5 अक्टूबर) को कोर्ट ने संसोधित आदेश पारित कर नियुक्ति प्रक्रिया पर लगी रोक हटा दी। हाईकोर्ट ने संशोधित फैसलों में झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग को याचिका दाखिल करने वाले पार्थियों के लिए 100 सीटें रिजर्व रखने का निर्दश दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले नियुक्ति में पारा शिक्षकों को 50 फीसदी आरक्षण दिए जाने को चुनौती देने वाली बहादुर महतो की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने विज्ञापन पर रोक लगाई थी। 


झारखंड में 26001 पद पर सहायक आचार्यों की नियुक्ति
बता दें कि झारखंड में 26001 पद पर सहायक आचार्यों की नियुक्ति होनी है। पारा शिक्षकों को इसमें 50 फीसदी आरक्षण दिया गया है। हालांकि इसमें विवाद सीटेट को लेकर भी है। दरअसल, राज्य में 2016 के बाद से टेट की परीक्षा नहीं ली गई है। ऐसे में 2016 के बाद बीएड या डीएलएड की डिग्री हासिल करने वाले तकरीबन 2 लाख युवा नियुक्ति प्रक्रिया में हिस्सा लेने से वंचित रह जाएंगे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N