logo

हेमंत सोरेन की राह पर केजरीवाल, ED के समन पर पत्र लिखकर आने से किया इनकार; कही ये बात 

KEJRIWAL2.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

ED के समन पर CM अरविंद केजरीवाल ने हेमंत सोरेन की राह पर चलने का निर्णय लिया है। उन्होंने ED को पत्र लिखकर कहा है कि वे एजेंसी के सामने प्रस्तुत नहीं होंगे। आरोप लगाया कि पूछताछ के बहाने ED उनको यानी केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। कहा, वे ED को जांच में हर तरह का सहयोग करने के लिए तैयार हैं। लेकिन वे ED के दफ्तर नहीं आयेंगे, क्योंकि ED का समन गैरकानूनी है। उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है। कहा, उन्होंने हमेशा पूरी पारदर्शिता के साथ फैसले लिये हैं और प्राशासन का कार्य किया है। बता दें कि दिल्ली में हुए करोड़ों रुपये के शराब घोटाले में ED केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है। ED को जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी की ओऱ से बयान भी जारी किया गया है। 

BJP ने की आलोचना 

आप पार्टी और केजरीवाल का बयान आने के बाद BJP ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल ने अगर कोई गलती नहीं की है तो उनको ED समन पर हाजिर होना चाहिये। केजरीवाल के इनकार से ही ये साबित हो जाता है कि वे कुछ छिपा रहे हैं और घोटाले में उनकी भूमिका संदिग्ध है। कहा कि CM केजरीवाल विक्टिम कार्ड खेल रहे हैं। लेकिन जनता के सामने इसका गलत मैसेज जा रहा है। कहा कि घोटाले में पैसे का लेनदेन हुआ है। इसी कारण से मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को जमानत नहीं मिल रही है। कहा कि CM केजरीवाल भी बहुत दिन नहीं बचेंगे क्योंकि चोर की दाढी में तिनका होता है।


कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया 

इधर, केजरीवाल के ED के समक्ष प्रस्तुत नहीं होने के फैसले पर कांग्रेस पार्टी ने उनके बचाव में बयान दिया है। कांग्रेस के उदित राज ने आरोप लगाया कि ED तो झाऱखंड के CM हेमंत सोरेन को भी फंसाना चाहती है। झारखंड में हेमंत के करीबियों पर ED लगातार छापेमारी कर रही है। कहा कि दरअसल केंद्र की BJP सरकार जांच एजेंसी को टूल की तरह इस्तेमाल कर रही है। ED उन राज्यों में ही ज्यादा सक्रिय है, जहां BJP की सरकार नहीं है। राज ने कहा कि ED विपक्ष के नेताओं को टारगेट कर रही है।