logo

Ranchi : RJD सुप्रीमो ने पासपोर्ट रिन्युअल की अर्जी डाली, किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जाएंगे सिंगापुर! 

A47.jpg

रांची: 

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जा सकते हैं। सोमवार को लालू यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने जानकारी दी है कि लालू का पासपोर्ट रिन्युअल का आवेदन दिया गया है। इस संबंध में सीबीआई कोर्ट में अर्जी भी डाली गई है। प्रभात कुमार ने बताया कि 31 मई को अर्जी डाली गई थी। मामले में 1 जून को सुनवाई हुई।

 10 जून को होगी अगली सुनवाई
लालू यादव के अधिवक्ता ने बताया कि लालू प्रसाद यादव के पासपोर्ट रिन्युअल मामले में सुनवाई की अगली तारीख 10 जून निर्धारित की गई है। उस दिन सीबीआई की ओर से अर्जी पर जवाब दिया जायेगा। अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि लालू की किडनी फेल्योर है। उनको अब ट्रांसप्लांट कराना होगा। वे किडनी ट्रांसप्लांट के लिए विदेश जाना चाहते हैं। संभवत वे सिंगापुर जाकर अपना इलाज कराएंगे। इसी को आधार बनाकर लालू यादव के पासपोर्ट को रिन्यू कराने की अर्जी डाली गई है। 

फेल्योर हैं लालू यादव की किडनी! 
गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में सजा सुनाए जाने के बाद फिलहाल जमानत पर बाहर लालू प्रसाद यादव की किडनी 80 फीसदी तक खराब हो चुकी है। चिकित्सकों का कहना है कि ट्रांसप्लांट ही एकमात्र उपाय है। गौरतलब है कि लालू यादव हाई बीपी, शुगर, हार्ट और किडनी संबंधित गंभीर रोगों से जूझ रहे हैं। रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में सजा काटने के दौरान उनको रिम्स के पेइंग वार्ड में रखा जाता था। बाद में उन्हें एम्स में एडमिट कराना पड़ा था।