logo

रांची : लालू यादव आज जमानत पर जेल से होंगे रिहा, चारा घोटाला में हैं सजायाफ्ता

lalu_dental8.jpg

रांचीः 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू यादव आज जमानत पर जेल से रिहा हो जाएंगे। बुधवार को हाई कोर्ट के ऑर्डर की कॉपी सिविल कोर्ट भेजी गई थी। आज बेल बॉन्ड जमा करने के बाद दोपहर तक वो बिरसा मुंडा जेल से बाहर आ जाएंगे। बता दें कि लालू यादव ने 42 महीने की सजा पूरी कर ली है। अदालत ने उन्हें आधी सजा पूरी करने, खराब स्वास्थ्य की वजह से जमानत दी है। बता दें कि लालू यादव का एम्स में इलाज चल रहा है। 


22 अप्रैल को जमानत मिली थी 
बता दें कि लालू यादव को डोरंडा कोषागार से निकासी मामले में 22 अप्रैल को जमानत मिली थी। इसके साथ ही चारा घोटाला से जुड़े सभी मामलों में उन्हें जमानत मिल गई। बता दें कि चारा घोटाला के सबसे बड़े डोरंडा कोषागार से 135.39 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत से 21 फरवरी को लालू प्रसाद को 5 साल की सजा और 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।


10  लाख के मुचलके पर जमानत मिली 
बता दें कि लालू यादव को 10 लाख के मुचलके पर जमानत मिली है। कोर्ट ने भी यह माना है कि लालू ने अपनी आधी सजा काट ली है। उनके वकील लगातार इस बात की दलील दे रहे थे कि लालू प्रसाद यादव की तबियत ठीक नहीं है उन्हे 17 प्रकार की बिमारियां है। साथ ही उनहोंने अपनी आधी सजा भी काट ली है। हालांकि सीबीआई इस बात का विरोध कर रही थी।