logo

भूमि लूट के खिलाफ आदिवासी संगठनों की रैली में बोले बाबूलाल मरांडी- CNT-SPT एक्ट का बड़े पैमाने पर हुआ उल्लंघन 

BMARANDI.jpg

रांची 
भूमि लूट के खिलाफ विभिन्न आदिवासी संगठनों की रैली में आज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में बड़े पैमाने पर CNT-SPT एक्ट का उल्लंघन किया गया। मरांडी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गत 5 वर्षों के दौरान JMM कांग्रेस सरकार के संरक्षण में भू माफियाओं और अधिकारियों की मिलीभगत से CNT-SPT एक्ट का उल्लंघन कर सैकड़ों एकड़ आदिवासी जमीन पर क़ब्ज़ा किया गया है।


मरांडी ने आगे कहा कि गरीब आदिवासियों की जमीनों को भू माफियाओं के चंगुल से मुक्त कराने तक भारतीय जनता पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा। कहा कि झारखंड में जमीन की सबसे ज्यादा लूट वर्तमान JMM कांग्रेस की सरकार में हुई है। हेमंत सोरेन परिवार ने हाईकोर्ट में 108 जमीन की डीड जमा की है। कांग्रेस शासनकाल में अपनी जमीन से विस्थापित लोगों का पुनर्वास भी हेमंत सोरेन की सरकार नहीं करा पाई है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झूठ और भ्रष्टाचार JMM-कांग्रेस सरकार की पहचान बन चुकी है। ये सरकार सिर्फ अपने परिवार का विकास करने में व्यस्त है। आज झारखंड की जनता खुद को ठगा सा महसूस कर रही है। मरांडी ने आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन ने राज्य के युवाओं को ठगा है। उन्होंने JPSC, JSSC परीक्षा में पेपर लीक करा गरीब युवाओं के हक़ की नौकरियां बेच डाली हैं और सत्ता का दुरुपयोग कर आदिवासियों की जमीनें भी हड़प ली है।


 

Tags - Babulal marandiCNTSPT Jharkhand News