logo

सदन के अंदर डटे BJP विधायकों को लेकर बोले लक्ष्मीकांत, विधायकों को बंधक बना लिया गया 

lakshmi_kant1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
BJP विधायकों के सदन में डटे रहने का मामला तूल पकड़ रहा है। इसकी तपिश दिल्ली तक पहुंच गई है। इसी बीच बीजेपी के प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया है कि विधायकों को बंधक बना लिया गया है। बिजली काट दी गई है। एसी को बंद कर दिया गया है। विधायकों को पानी तक नहीं दिया जा रहा है, उन्हें बाथरूम भी जाने नहीं दिया जा रहा है। चारों तरफ मार्शल लगा दिए गए हैं। यह लोकतंत्र की हत्या है।


क्या कह रहे हैं लक्ष्मीकांत वाजपेयी 
लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अधूरे वादों पर जवाब की मांग की थी। लेकिन स्पीकर ने कार्यवाही को स्थगित कर दिया। इससे आहत एनडीए विधायक सदन के भीतर वेल में धरना पर बैठ गये। उन्होंने सरकार से मांग की है कि धरना पर बैठे एनडीए विधायकों को सदन से बाहर आने दिया जाए। साथ ही अनुबंध कर्मियों की मांगों को अविलंब पूरा करने की मांग की है।


डटे बीजेपी विधायकों से मिलने पहुंचे सीएम
गौरतलब है कि सदन के अंदर बीजेपी विधायक धरना पर बैठे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बीजेपी विधायकों से मिलने पहुंचे थे। जहां विधायकों ने सीएम की बात नहीं मानी। वो अब भी सदन के अंदर बैठे हैं। वहीं विधानसभा से बाहर निकलकर मीडिया से बात करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि इसपर कल बात करेंगे। बता दें कि बीजेपी के विधायकों ने आज ये फैसला ले लिया है कि जब तक राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन युवाओं और अनुबंध कर्मियों के मुद्दे और अपने घोषणापत्र में किये गये सारे वादे पर सदन में स्पष्ट जवाब नहीं देंगे तब तक बीजेपी के विधायकों का कदम सदन के बाहर नहीं जाएगा। बता दें कि सदन के अंदर लाइट-एसी सब बंद कर दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब सदन स्थगित होने के बाद विपक्ष सदन में हो।

Tags - JharkhandJharkhand newsJharkhand VidhansabhaJharkhand Vidhansabha monsoon sessionBJPBJP MLABJP in-charge Laxmikant Vajpayee