logo

2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाएगी BJP, बोले नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी

a296.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने विकसित भारत संकल्प अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी सहित देश के 1.25 करोड़ देशवासियों ने भारत को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो भी गारंटी देते हैं उसके पूरा होने की भी गारंटी होती है। देश में विकास और परिवर्तन वर्ष 2014 के बाद ही देखने को मिला। जब गरीबों को 2 कमरे का पक्का मकान, उसमें रसोई, रसोई में 5 किलो चावल, गैस चूल्हा, शौचालय, हर व्यक्ति का ₹500000 का स्वास्थ्य बीमा, नल से जल, बिजली, अच्छी सड़क सब कुछ मिल रहा और यह न सिर्फ किसी एक वर्ग या जाति को दिया जा रहा है। सबका साथ सबका विश्वास सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ इन सभी योजनाओं का लाभ देश के हर वर्ग को दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के दृढ़ संकल्प से आया बदलाव! 
अमर बाउरी ने कहा कि आयुष्मान भारत अब विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा बन गई है और यह सब कुछ संभव हुआ है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्ट संकल्प से। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला अपने गर्भगृह में स्थापित हो रहे हैं। 500 वर्षों के लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार 22 जनवरी 2024 को रामलला फिर से अपने भव्य मंदिर में स्थापित होंगे। हम सबको मिलकर 22 जनवरी को दीवाली माननी है अपने घर और आसपास सभी मंदिरों में दीप जलाकर प्रभु श्री राम का स्वागत करना है।

प्रधानमंत्री की गारंटी हर पंचायत तक पहुंचाएंगे! 
कार्यक्रम में संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने कहा कि विकसित भारत संकल्प और नरेंद्र मोदी की गारंटी की गाड़ी को हर पंचायत हर गांव तक पहुंचाने का उद्देश्य है कि वैसे लोग जो केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी नहीं रखते हैं या फिर वैसे लोग जिन्हें केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिला है उन्हें समुचित जानकारी मिल सके और तत्काल उनके समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने बताया कि इसके जरिए केंद्र सरकार की सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी और इसका फायदा आम जनता भी उठा सकेंगे। 

देश के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचे कल्याणकारी योजना
कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वैसे आसपास के लोगों को भी इस वैन की जानकारी दें जिन्हें केंद्र सरकार के किसी भी लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। 22 जनवरी 2024 के आलोक में उन्होंने कहा कि हम सबके लिए यह गर्व की बात है कि 500 वर्षों की लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार प्रभु श्री राम टेंट से निकलकर अपने भव्य मंदिर में स्थापित हो रहे हैं। इस दिन को हमें यादगार बनाना है और सभी लोग अपने-अपने घरों में दीप जलाकर प्रभु श्री राम का स्वागत करना है।

 कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय, हटिया विधायक नवीन जयसवाल, भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती को जो मंडल अध्यक्ष जिला अध्यक्ष एवं अन्य उपस्थित थे।