logo

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बदले ‘लिफाफा’ पहुंचा ईडी के दफ्तर

Enve.jpeg

द फोलोअप डेस्क 
रांची- रांची में हुए जमीन घोटाला मामले में सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने दोबारा समन भेजा था। इस मामले में सीएम को 24 अगस्त को यानी आज गुरुवार को ईडी के सामने हाजिर होना था। लेकिन खबर आ रही है कि सीएम के बदले मुख्यमंत्री सचिवालय का एक कर्मी ईडी के दफ्तर गया है। वो अपने साथ एक लिफाफा लेकर गया है। 
गौतलब है कि इससे पहले भी, जब सीएम को 14 अगस्त को पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष हाजिर होना था, इसी तरह का लिफाफा लेकर सीएम का मातहत ईडी के दफ्तर पहुंचा था। जिसमें सीएम की ओर से समन को गैरकानूनी बताते हुए, कानून का सहारा लेने की बात कही गयी थी। 
सीएम के सुप्रीम कोर्ट जाने के कयास लगते रहे 
बता दें कि सीएम को ईडी के दफ्तर जाने को लेकर राजधानी में गहगहमी है। इस बीच ये खबर भी आती रही कि हेमंत सोरेन ईडी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं। इसी जमीन घोटाला मामले में ईडी की ओर से मिले पहले समन पर सीएम की ओर से कहा गया था कि ये सारा खेल केंद्र के इशारे पर हो रहा है। और वे ईडी के खिलाफ कानून का सहारा लेने के लिए विवश होंगे। 
बता दें कि सीएम को इससे पहले 14 अगस्त को पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष हाजिर होना था। हाजिर होने के बदले सीएम की ओर से कानूनी रास्ता अपनाने संबंधी पत्र ईडी को भेजा गया था। इस पत्र में उन्होंने ईडी से समन वापस लेने की बात कही थी।  
इसके पूर्व भी ईडी ने अवैध खनन मामले में 17 नवंबर 2022 को ईडी का सामना कर चुके हैं।  
ईडी ने सरकार की ओर से बड़गाई के राजस्व कर्मचारी के खिलाफ दर्ज कराये गये मुकदमे का हवाला देककर सीएम को समन भेजा था। आठ अगस्त को जारी इस समन में उनको 14 अगस्त को हाजिर होना था।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N