logo

मैं राजमहल संसदीय सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा, विजय हांसदा की उम्मीदवारी के ऐलान पर बोले लोबिन

a470.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड मुक्ति मोर्चा के दिग्गज नेता और बोरियो विधानसभा सीट से विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि वो राजमहल संसदीय सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे। लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि बुधवार को वे अपने फैसले का ऐलान कर देंगे। उन्होंने झामुमो की तरफ से राजमहल संसदीय सीट से विजय हांसदा की उम्मीदवारी के ऐलान के बाद कहा। लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि मैंने राजमहल में चेहरा बदलने की मांग की थी लेकिन, पार्टी ने नजरअंदाज किया। उन्होंने कहा कि विजय हांसदा के प्रति राजमहल में जनता में नाराजगी है। लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि वे झामुमो नहीं छोड़ेंगे। पार्टी कार्रवाई करेगी तो और बात है। 

लोबिन हेम्ब्रम ने किया अपनी जीत का दावा
लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि राजमहल में विजय हांसदा की हार होगी। उन्होंने कहा कि उनको 2 बार जीत मिली लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि जनता से मैंने राय ली है। वे मेरे समर्थन में हैं। लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि मैंने कभी ये नहीं कहा था कि पार्टी मुझे उम्मीदवार बनाये। मैंने पार्टी से कहा था कि वहां मौजूदा सांसद के खिलाफ गुस्सा है, इसलिए चेहरा बदलना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी के शह पर निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात से इनकार करते हुए लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि जो लोग ऐसा आरोप लगाते हैं उनको बताना चाहिए कि मैं बीजेपी के किस व्यक्ति से मिला हूं? लोबिन हेम्ब्रम ने पार्टी में रहते हुए पार्टी का विरोध करने के सवाल पर कहा कि, मैंने केवल आईना दिखाया है। पार्टी को उनका वादा याद दिलाया है।

 

लोबिन हेम्ब्रम ने पार्टी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया
बोरियो विधायक ने कहा कि मैंने हमेशा पार्टी से चुनावी मेनिफेस्टो में किया गया वादा निभाने को कहा। मैने कहा कि ठोस स्थानीय और नियोजन नीति बननी चाहिए लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया। स्पष्ट पेसा कानून नहीं बना। उन्होंने कहा कि मैं निर्दलीय चुनाव लडूंगा और पार्टी भी नहीं छोड़ूंगा। यदि पार्टी अनुशासनात्मक कार्रवाई करना चाहती है तो स्वागत है। ये मेरा आखिरी फैसला है। 

मंगलवार को झामुमो ने 2 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया
गौरतलब है कि मंगलवार की देर शाम झारखंड मुक्ति मोर्चा ने राजमहल और सिंहभूम संसदीय सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। पार्टी ने राजमहल से तीसरी बार विजय हांसदा को प्रत्याशी बनाया है वहीं सिंहभूम सीट पर जोबा मांझी के नाम का ऐलान किया है। जोबा मांझी पहली हेमंत कैबिनेट में महिला और बाल विकास मंत्री थीं। विजय हांसदा लगातार 10 साल से राजमहल में सांसद हैं। 

Tags - Lobin HembromJMMRajmahal LoksabhaJharkhand News